मोटर साईकिल के रेट में ही मिल रही यह धांसू Car, मार्केट में मची खलबली

इलेक्ट्रिक नैनो Car जल्द ही एक नए अवतार में आ रही है। टाटा के सबसे सस्ते लखटकिया Car को अब इलेक्ट्रिक अवतार मिला है। टाटा ने इस इलेक्ट्रिक नैनो को आम लोगों के बजट को देखते हुए बनाया है। आप टाटा नैनो को मोटरसाइकिल बजट पर मैनेज कर सकते हैं। टाटा नैनो कार का उत्पादन कुछ साल पहले बंद कर दिया गया था। लेकिन इलेक्ट्रिक युग में यह कंपनी फिर से सस्ती कारें पेश करने का सपना देख रही है। टाटा की इलेक्ट्रिक नैनो ने बाजार में उतरने से पहले अपने परीक्षण के सभी चरणों को पूरा कर लिया है। इस कार को रतन टाटा खुद बिना किसी सुरक्षा के ताज होटल ले गए। पहली कार की सवारी करते हुए भावुक हुए रतन टाटा। आइए जानते हैं इलेक्ट्रिक नैनो के फीचर्स और पूरी जानकारी…

पूजा भट्ट ने बताया Mahesh Bhatt का सच,नशे में हो जाते है अक्सर बेकाबू फिर……

Electra EV Car

मोटर साईकिल के रेट में ही मिल रही यह धांसू Car, मार्केट में मची खलबली
Photo : Social Media

टाटा द्वारा स्थापित इलेक्ट्रा ईवी ने अपने संस्थापक श्री रतन टाटा को एक कस्टम-निर्मित 72वी नैनो ईवी Car उपहार में दी है। “टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिए यह एक सपने के सच होने जैसा क्षण था जब कस्टम-निर्मित 72वी नैनो ईवी को श्री टाटा द्वारा संचालित किया गया था। कंपनी ने लिखा, “नैनो ईवी Car और उनकी अमूल्य प्रतिक्रिया के लिए हमें मिस्टर टाटा पर बेहद गर्व है। टाटा ने अपनी नैनो कार 1 लाख रुपये में लॉन्च की। यह देखा जाना बाकी है कि नैनो इलेक्ट्रिक वेरिएंट कितना पॉकेट फ्रेंडली होगा।

nano electric car

मोटर साईकिल के रेट में ही मिल रही यह धांसू Car, मार्केट में मची खलबली
Photo : Social Media

इलेक्ट्रा ईवी ने अब तक केवल सीमित संस्करण टाटा नैनो इलेक्ट्रिक Car वाहनों की पेशकश की है। जिसे NEO EV भी कहा जा सकता है। बेंगलुरु स्थित लास्ट माइल मोबिलिटी सर्विस- सोल्जरपॉड सिट एंड गो ऑल-इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सर्विस, जो मदरपॉड इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित है। यह पूरी तरह से देश के पूर्व सैनिकों द्वारा चलाया जाता है।

टाटा मोटर्स ने 2018 में अपनी मोस्ट वांटेड नैनो कॉम्पैक्ट Car का प्रोडक्शन बंद कर दिया था। उस वर्ष कंपनी ने अपने सानंद विनिर्माण संयंत्र में केवल एक इकाई का अधिग्रहण किया। कंपनी ने फिलहाल भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के रूप में Nexon EV और Tigor EV Car को लॉन्च किया है।

Satna News: दुर्घटनाओं को रोकने हेतु परिवहन विभाग ने जारी किये दिशा निर्देश

tata electric car

मोटर साईकिल के रेट में ही मिल रही यह धांसू Car, मार्केट में मची खलबली
Photo : Social Media

पिछले साल, घरेलू वाहन निर्माता ने अगले पांच वर्षों में 10 और इलेक्ट्रिक Car को लॉन्च करने की घोषणा की थी, जो अपने इलेक्ट्रिक कार व्यवसाय को बढ़ाने के लिए 7,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही थी। 10 ईवी में से 7 इलेक्ट्रिक वाहनों को अगले चार वर्षों में लॉन्च करने की योजना है टाटा मोटर्स की आने वाली इलेक्ट्रिक कारें हैचबैक अल्ट्रोज और टियागो के वेरिएंट हो सकती हैं।

टाटा मोटर्स का ब्रांड जगुआर लैंड रोवर भी अगले पांच वर्षों में छह नई इलेक्ट्रिक लैंड रोवर एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रहा है। जगुआर ने पहले घोषणा की थी कि उसका लक्ष्य 2025 तक एक ऑल-इलेक्ट्रिक ब्रांड बनना है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button