आम लोगों के लिए नहीं है ये Cars, जानिए 2022 में दुनिया की 5 सबसे लग्जरी गाड़ियां, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश!

बहुत सारी कारो लोगो को पसंद(Like) आती है लेकिन जिस तरह कारो Cars सुविधाओं की लंबी सूची आपको चक्कर में डाल सकती है, उसी तरह उनकी कीमतें(Prices) आपके दिमाग को उड़ा सकती हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में। सभी आधुनिक सुविधाओं, आराम और शानदार परफॉर्मेंस(Performance) से लैस लग्जरी कार(Car) हर किसी का सपना(Dream) होता है। लेकिन आज हम केवल लग्जरी कारों की बात नहीं कर रहे हैं, हम उन मॉडलों की बात कर रहे हैं जो दुनिया की टॉप-5 लग्जरी(Luxury) कारों में शुमार हैं।

Photo By Google

मर्सिडीज एस-क्लास
मर्सिडीज(Mercedes) की एस-क्लास(AS Class) भी दुनिया भर में लग्जरी कार(Luxury Car) सेगमेंट में धूम मचा रही है। भारत में इस कार(Car) की कीमत करीब 1.80 करोड़ रुपये है। इसके S 500 4MATIC वैरिएंट में 3.0-लीटर छह-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो 429bhp का उत्पादन करता है। इस दमदार इंजन से यह कार(Car) 4.9 सेकेंड में 0 से 62 मी

Photo By Google

ल प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

रोल्स रॉयस घोस्ट
रोल्स रॉयस घोस्ट(Rolls Royce Ghost) भारत में मशहूर हस्तियों के बीच सबसे लोकप्रिय कार(Car) है। इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये से 7.95 करोड़ रुपये के बीच है। तमाम लग्जरी फीचर्स(Luxury Features) से भरपूर यह कार पांच मीटर लंबी और 2.5 टन वजनी है, रोल्स रॉयस घोस्ट(Rolls Royce Ghost) में 6,750 सीसी का जबरदस्त इंजन मिलता है, जो 563 बीएचपी(BHP) की पावर के साथ आता है। साथ ही, घोस्ट 0 से 62mph की दूरी 4.8 सेकंड में पूरी करता है और इसकी टॉप स्पीड 155mph है।

Photo By Google

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज
1.62 करोड़ रुपये की रेंज में आने वाली बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज(BMW 7-Series) को दुनिया की पांच सबसे शानदार कारों की सूची में शामिल किया गया है। कार(Car) पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों के साथ 2,993 से 2,998 सीसी(CC) की इंजन रेंज में आती है।

Photo By Google

बेंटले फ्लाइंग स्पर

इस लिस्ट(List) में सबसे पहला नाम बेंटले फ्लाइंग स्पर(Bentley Flying Spur) का आता है। इसे भारत में उपलब्ध कॉन्टिनेंटल जीटी कूप(Continental GT Coupe) के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसकी कीमत 3.22 करोड़ रुपये से 3.41 करोड़ रुपये के बीच है। बेंटले फ्लाइंग स्पर एक 6-प्लग-इन हाइब्रिड (कार(Car) है, जिसमें 4.0-लीटर V8, 6.0-लीटर W12 इंजन है। W12 इंजन के साथ इस कार की टॉप स्पीड 207 mph है।

Photo By Google

इसे भी पढ़े-टाटा नेक्सन ईवी का जलवा बरकरार, पिछले महीने इन Electric कारों ने बनाई टाॅप-10 में जगह

मर्सिडीज EQS 

लग्जरी कारों की लिस्ट में दूसरा नाम मर्सिडीज एक्स(Mercedes EQS) का आता है। EQS मर्सिडीज की ऑल-इलेक्ट्रिक रेंज की सबसे शानदार कारों में से एक है इसमें हाई-एंड फीचर्स शामिल हैं।

Photo By Google

इसे भी पढ़े-इनोवा और टवेरा को टक्कर दे रही New Maruti Suzuki ECO, सबसे सस्ती 7 सीटर कार

EQS न केवल एक लग्जरी कार है, बल्कि इसकी बैटरी रेंज(Battery Range)  भी बहुत अच्छी है। इसमें 107.8kWh की बैटरी है, जो 450+ और 580 4MATIC दोनों कारों में भी देखी जाती है। रेंज के मामले में, कार 400 मील प्रति चार्ज से अधिक की क्षमता रखती है। Mercedes EQS 2.54 करोड़ रुपये की रेंज में आती है।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button