snn

नए अवतार में आ रही है Scorpio, लुक देखकर आ जाएगा मुंह में पानी

महिंद्रा एंड महिंद्रा की सबसे लोकप्रिय एसयूवी Scorpio जल्द ही नए लुक में नजर आने वाली है। नई Scorpio की टेस्टिंग की जा रही है। कहा जा रहा है कि नई Scorpio का अनावरण अगले महीने जून में किया जाएगा और इसे जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने नई महिंद्रा Scorpio का आधिकारिक टीजर जारी कर दिया है। इस टीजर में बिग बी अमिताभ बच्चन ने आवाज दी है। बिग बी की वजह से नई जनरेशन Scorpio को एसयूवी का ‘बिग डैडी’ कहा जा रहा है।

नई Scorpio में महिंद्रा का नया लोगो लगाया जाएगा। इस लोगो को सबसे पहले XUV700 में इस्तेमाल किया गया था। हेडलैम्प्स और बंपर्स को भी अपडेट किया गया है. SUV के रफ प्रोफाइल को बढ़ाने के लिए एयर-डैम को चौड़ा किया गया है और एक बड़ी स्किड प्लेट जोड़ी गई है.

कई उन्नत सुविधाएँ
सोशल मीडिया पर नई स्कॉर्पियो की तस्वीरें शेयर की जा रही हैं। फीचर्स की बात करें तो नई स्कॉर्पियो में ब्लैक और ब्राउन डुअल कलर इंटीरियर थीम, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम होगा।

स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो होश उड़ाने आ गई, उन्नत सुविधाएँ आपको चौंका देंगी 

इनके अलावा स्कॉर्पियो में क्‍लाइमेट कंट्रोल, फैन स्‍पीड कंट्रोल, दूसरी लाइन के पैसेंजर के लिए एसी वेन्‍ट्स, तीन स्‍पोक वाला स्‍टीयरिंग वील, इलेक्‍ट्रिक सनरूफ़, वायरलेस चार्जिंग, फ्रंट डोर में स्‍पीकर्स, नया इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्‍टार्ट-स्‍टॉप बटन, एड्जस्‍ट होने वाली ड्राइवर सीट, सेंटर कंसोल पर कप होल्‍डर्स और ड्राइव मोड्स जैसे प्रमुख फीचर्स देखने को मिलेंगे.

सुरक्षा विशेषताएं
स्कॉर्पियो के डैशबोर्ड को पूरी तरह से संशोधित किया गया है. इसमें एक नया डुअल-टोन थीम है. अपहोल्स्ट्री भी डुअल-टोन रंगों में दी गई है. सेफ्टी के लिहाज से नई स्कॉर्पियो में क्रूज कंट्रोल, फ्रंट पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स होंगे.

नई स्कॉर्पियो के इंजन के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें 2.0 लीटर का एमस्‍टैलियन टर्बो-पेट्रोल और 2.2 लीटर का एमहॉक डीजल इंजन होगा. इसमें 6 स्‍पीड मैनुअल व ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को जोड़ा जा सकता है.

Coca-Cola : कभी मिलता था फ्री में , आज है 38.66 बिलियन डॉलर का ब्रांड , यह है Coca-cola की शुरूआती कहानी

नाम में भी बदलाव
कुछ ऑटो एक्सपर्ट्स का कहना है कि महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो स्टिंग या महिंद्रा स्कॉर्पियो नाम से लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही महिंद्रा मौजूदा मॉडलों की बिक्री जारी रखेगी।

aggressive look और शानदार फीचर्स के साथ बाजार में जल्द लॉन्च होगी नई Renault Dustar SUV

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button