7 अगस्त को लॉन्च होगी Royal Enfield की सबसे सस्ती बाइक, देखें कैसा होगा डिजाइन?

Royal Enfield 7 अगस्त को अपनी नई रेट्रो मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हालांकि, नई मोटरसाइकिल के आधिकारिक नाम का खुलासा अभी नहीं हुआ है। इसे हंटर 350 कहा जा सकता है। लॉन्च होने पर, यह देश में बिक्री के लिए उपलब्ध सबसे सस्ती Royal Enfield मोटरसाइकिल होने की उम्मीद है।

भारतीय मोटरसाइकिल निर्माता की नई 350cc मोटरसाइकिल की कई बार जासूसी की जा चुकी है। डिजाइन के मामले में यह गोल हेडलैंप और रेट्रो लुक के साथ आएगा। इसमें स्टब्बी एग्जॉस्ट होगा। मोटरसाइकिल आकार में काफी कॉम्पैक्ट होगी और इसमें सिंगल-पीस सीट, ठूंठदार निकास और दस-स्पोक मिश्र धातु के पहिये होंगे।

Photo By Google

ऐसा होगा बाइक का डिजाइन
नई बाइक के कुछ अन्य डिज़ाइन हाइलाइट्स में फोर्क कवर गैटर, ऑफ़सेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि होंगे। फीचर्स की बात करें तो इसमें एक्सेसरी के तौर पर Royal Enfield का Tripper नेविगेशन पॉड मिल सकता है। रेट्रो मोटरसाइकिल को उसी 349cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर- और ऑयल-कूल्ड, FI इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो कि Meteor 350 और नई पीढ़ी के क्लासिक 350 में भी देखा गया है।

Photo By Google

इन बाइकों से होगा मुकाबला
Royal Enfield की अन्य मोटरसाइकिलों में यह इंजन 20 बीएचपी और 27 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। उम्मीद है कि हंटर 350 में भी ऐसा ही आउटपुट देखने को मिलेगा। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में डिस्क/ड्रम यूनिट और सिंगल/ड्यूल-चैनल ABS मिलने की संभावना है। लॉन्च होने पर Royal Enfield की इस नई मोटरसाइकिल का मुकाबला TVS Ronin और Honda H’ness CB35 से होगा।

Photo By Google

इसे भी पढ़े-ये हैं दुनिया के Top 10 तेज रफ्तार बाइक, कीमत इतनी कि खरीद सकते हैं BMW और मर्सिडीज की कार

वेरिएंट और कलर ऑप्शन
Royal Enfield हंटर 350 के कलर ऑप्शन और वेरिएंट की बात करें तो यह मोटरसाइकिल हंटर रेट्रो, हंटर मेट्रो और हंटर मेट्रो रेबेल और हंटर रेट्रो फैक्ट्री ब्लैक और फैक्ट्री सिल्वर जैसे कलर ऑप्शन में पेश की जाएगी।

Article By Sunil

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button