भारत में जल्द धूम मचाएगी Royal Enfield Scram 450, टेस्टिंग मॉडल में नजर आईं ये खूबियां

Royal Enfield अपने पूरे उत्पाद पोर्टफोलियो में विविधता लाने की तैयारी कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 450 को लॉन्च करेगी। इसका टेस्टिंग मॉडल हाल ही में देखने को मिला है।

Royal Enfield Scrum 450cc को उसी पावरट्रेन के साथ देखा जाता है जो आने वाले Royal Enfield Himalayan 450 के टेस्टिंग मॉडल में देखा गया था। बाइक के आयाम हिमालयन 450 के समान हैं। अगर अफवाहें सच होती हैं, तो रॉयल एनफील्ड स्क्रम 450 बाइक हिमालय का एक छोटा संस्करण होगा जिसकी कीमत थोड़ी कम होगी।

Royal Enfield स्क्रैम 450 . की विशेषताएं
लीक हुए मॉडल के मुताबिक, Scrum 450 में 17 इंच के अलॉय व्हील, बाल्ड हेडलाइट्स, ब्रेसलेट फ्यूल टैंक, फ्रंट और रियर दोनों तरफ सिंगल पीस कंफर्टेबल सीट डिजाइन मिल सकता है। बाइक में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क, वाई-शेप्ड अलॉय व्हील्स, फोर्क बूट्स, क्लस्टर पॉड्स और क्लोज्ड ग्रैब रेल भी हैं। ये फीचर्स बाइक को कॉम्पैक्ट लुक देते हैं।

भारत में जल्द धूम मचाएगी Royal Enfield Scram 450, टेस्टिंग मॉडल में नजर आईं ये खूबियां
photo by google

बाइक के अन्य मुख्य आकर्षण में एक बड़ा ईंधन टैंक शामिल है, जिससे बेहतर रेंज की पेशकश की उम्मीद है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है, जो टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टूरिंग एक्सेसरीज को सपोर्ट कर सकता है।

Royal Enfield स्क्रैम 450 इंजन
इस बाइक के नए 450cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड मोटर द्वारा संचालित होने की उम्मीद है। इंजन के बारे में अभी बहुत कुछ पता नहीं है, लेकिन 411cc एयर- और ऑयल-कूल्ड यूनिट्स की तुलना में बेहतर आउटपुट देगा, जो 24 hp और 32 Nm का टार्क पैदा करेगा। यह भी कहा जा रहा है कि नया इंजन राइड-बाय-वायर तकनीक के साथ आएगा। इस वजह से बाइक में अलग-अलग राइड मोड्स का विकल्प होगा।

महिंद्रा Scorpio 2022 का प्रोडक्शन शुरू, प्लांट से लीक हुई एसयूवी की नई फोटो

Royal Enfield स्क्रैम 450 कब लॉन्च होगा?
हम उम्मीद करते हैं कि रॉयल एनफील्ड इस साल के अंत में नई हिमालयन 450 को लॉन्च करेगी। नवंबर में मिलान में EICMA 2022 का अनावरण करने की उम्मीद है। कहा जाता है कि आने वाली हिमालयन बाइक एक फिनलेस लिक्विड-कूल्ड इंजन, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, फ्रंट डिस्क प्लेसमेंट, लो प्रोप टायर, स्मूथ इंडिकेटर और राइज्ड रियर फेंडर के साथ आएगी। इस इवेंट में स्क्रम 450 के भी डेब्यू करने की उम्मीद है।

Kangana के Show Lockup में विजेता बने Munnavar Farooqui

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button