पागल बोलते थे लोग लेकिन छात्र ने कर दिखाया कमाल, कबाड़ के सामान से बना डाली Electric Bike

छात्र ने महज इतनी सी उम्र में ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) बना दी है, जो एक बार चार्ज करने पर 50km तक चल सकती है। बिहार के भागलपुर जिले के 16 वर्षीय इंटर के छात्र राजाराम ने अद्भुत आविष्कार किया है। साथ ही यह मोटरसाइकिल बिना हेलमेट पहने या शराब पीने पर नहीं चलती। इस इलेक्ट्रिक बाइक को 2 घंटे की चार्जिंग के बाद 50km तक आसानी से चलाया जा सकता है।

Photo By Google

शराब पीने के बाद आगे नहीं बढ़ेगी मोटरसाइकिल

वहीं राजाराम ने बताया कि यह इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) बिना हेलमेट के नहीं चलती है। अगर आपने शराब पी होगी तो भी यह मोटरसाइकिल आगे नहीं बढ़ेगी। यह इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) चोरी हो जाए तो इसे मोबाइल से लॉक (Lock) किया जा सकता है। वहीं राजाराम कई आविष्कार करना चाहता है, लेकिन पैसे के अभाव के कारण नहीं कर पा रहा है। इसलिए राजाराम सरकार से सहायता का इंतजार कर रहा है।

पागल समझते थे लोग

बता दें कि राजाराम को 8 साल की उम्र से ही इलेक्ट्रॉनिक के खराब सामानों में दिलचस्पी रही है। जब से वह सब काम कर रहा था तो कुछ लोग उसे पागल समझते थे। अब जब इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) में सफलता मिली है तो लोग उसकी तारीफ कर रहें है।

Photo By Google

कबाड़ के सामानों से तैयार की मोटरसाइकिल

राजाराम ने इस अद्भुत आविष्कार के बारे में बताया कि यह इलेक्ट्रिक बाइक कबाड़ के सामानों को जुगाड़ करके तैयार किया है। अभी इस डिवाइस (Device) पर और काम किया जा रहा है, जिससे इस इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) को चलाने के लिए चार्ज की भी जरूरत न हो।

इसे भी पढ़े- आम लोगों के लिए नहीं है ये Cars, जानिए 2022 में दुनिया की 5 सबसे लग्जरी गाड़ियां, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश!

Photo By Google

 

साथ ही बताया कि यह बाइक मजदूरों के लिए बनाई गई है। इसकी कीमत महज 15 हजार रुपए है। इस अद्भुत आविष्कार को तैयार करने के लिए 20 से 25 हजार रुपए लगे है। इस मोटरसाइकिल (Motorcycle) को 2 घंटे की चार्जिंग (Charging) के बाद 50 किमी तक आसानी से चलाया जा सकता है।

Article By Chanda

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button