आ गया WagonR का नया मॉडल, बेहद शानदार दिख रही कार, कई फीचर्स से है लैस

जापानी ऑटोमेकर सुजुकी ने 2023 WagonR फेसलिफ्ट का अनावरण किया है। कंपनी ने इस हैचबैक को नए डिजाइन, अपग्रेडेड इंटीरियर और कई नए फीचर्स के साथ अपडेट किया है। इस साल फरवरी में लॉन्च हुई 2022 WagonR फेसलिफ्ट के रिप्लेसमेंट मॉडल के तौर पर इस कार को भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा है।

नई WagonR फेसलिफ्ट के डिजाइन में सभी कोनों में बदलाव देखने को मिलेंगे। हैचबैक के फ्रंट स्ट्रिप में एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर है, जो अब अधिक वर्टिकल स्पेस और फ्रंट ग्रिल को कवर करता है। हेडलाइट्स पिछले मॉडल की तरह ही हैं। साइड प्रोफाइल बदल दिया गया है। कार की खिड़की के फ्रेम का डिजाइन बदल गया है। नई कार के दरवाजे मौजूदा मॉडल से काफी अलग दिखते हैं।

आ गया WagonR का नया मॉडल, बेहद शानदार दिख रही कार, कई फीचर्स से है लैस
Photo By Google

नए कलर ऑप्शन में आएगी कार
नई WagonR के रियर प्रोफाइल की बात करें तो टेललाइट्स को अब और नीचे ले जाया गया है, जिससे कार को एक अनोखा लुक दिया गया है। नई WagonR कुछ नए शेड्स के साथ कुल 10 कलर ऑप्शन में उतारी जाएगी. इसमें  टेराकोटा पिंक मैटेलिक, डस्क ब्लू मैटेलिक और फॉगी ब्लू पर्ल मेटैलिक नए ऑप्शन शामिल होंगे.

Photo By Google

माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगा इंजन
WagonR फेसलिफ्ट में 660cc का 3-सिलेंडर इंजन है, जो केवल पेट्रोल और माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है। पावरट्रेन को 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कार फोर-व्हील-ड्राइव विकल्प के साथ दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आती है। रशलेन की रिपोर्ट के मुताबिक, जापान में WagonR फेसलिफ्ट की कीमत 7.22 लाख रुपये से 8.96 लाख रुपये के बीच है।

Photo By Google

इसे भी पढ़े-आप Alto, WagonR, Swift या किसी भी कार में लगवाएं लाखों की sunroof, सिर्फ इतना सा खर्च आएगा

नई सुविधाओं से लैस होगा
सेफ्टी फीचर अपडेट में फ्रंट और कर्टन एसआरएस एयरबैग, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और व्हीकल स्पीड ट्रैकिंग शामिल हैं। इसमें फर्स्ट-इन-सेगमेंट पेडेस्ट्रियन डिटेक्शन और लेन डिपार्चर सप्रेशन फीचर्स भी मिलते हैं। कुछ को छोड़कर, हैचबैक के सभी वेरिएंट सभी सुरक्षा सुविधाओं के साथ मानक के रूप में आएंगे।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button