इंजन से सेफ्टी और इंटीरियर तक, New Mahindra Scorpio के सभी फीचर्स लीक: जानिए नया क्या मिलेगा?

New Mahindra Scorpio: Mahindra की नई 2022 Scorpio 20 जून को लॉन्च होगी. लॉन्च से पहले एसयूवी के इंटीरियर और एक्सटीरियर समेत कई जानकारियां लीक हुई थीं। अब इसके फीचर्स की भी डिटेल्स लीक हुई हैं। सेफ्टी के लिए इसमें 8 एयरबैग होंगे। वहीं, आप इसे 7 रंगों में खरीद पाएंगे। हालाँकि, कंपनी एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) की पेशकश नहीं करती है।

शरमन डिसूजा ने इस एसयूवी की पूरी जानकारी लीक की है। आइए अब पता करते हैं।

New Mahindra Scorpio:

पेट्रोल और डीजल दोनों में इंजन विकल्प उपलब्ध हैं
इस पेट्रोल एसयूवी में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प हैं। माना जा रहा है कि महिंद्रा थार में जिस इंजन का इस्तेमाल कर रही है वही इंजन स्कॉर्पियो में दिया जा सकता है। इसका डीजल इंजन 172 बीएचपी की पावर और 370 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

हालांकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का टॉर्क 400Nm होगा। पेट्रोल इंजन की बात करें तो यह XUV700 से लिया जाएगा। यानी यह 197.13bhp पर 5000rpm की पावर और 380Nm पर 1750-3000rpm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

इंजन से सेफ्टी और इंटीरियर तक, New Mahindra Scorpio के सभी फीचर्स लीक: जानिए नया क्या मिलेगा?
photo by google

New Mahindra Scorpio:

आपको चढ़ाई और ढलान पर बहुत अच्छा नियंत्रण मिलेगा
2022 स्कॉर्पियो एटी में 18 इंच के ड्यूल टोन अलॉय व्हील और एमटी में 17 इंच के ड्यूल टोन अलॉय व्हील मिलेंगे। इस एसयूवी का ग्राउंड क्लियरेंस 205mm होगा। रियर पेंटा-लिंक सस्पेंशन FSDs प्राप्त करेगा। एक 4-मोड 4×4 विकल्प होगा। एसयूवी 47 डिग्री लैंडिंग और 57 डिग्री सभ्य तक चिकनी चढ़ाई और अवरोही को संभालती है।

हाई स्पीड हैंडलिंग, कॉर्नरिंग और रोड यूज अच्छी तरह से व्यवस्थित हैं। इसमें एक पूर्ण एलईडी फ्रंट फॉग लैंप मिलता है, जो एक पूर्ण एलईडी ‘स्कॉर्पियन टेल’ डीआरएल से घिरा होता है। सेफ्टी के लिए इसमें 8 एयरबैग होंगे।

New Mahindra Scorpio:

12-स्पीकर सोनी सिस्टम प्राप्त करें
महिंद्रा स्कॉर्पियो डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल ऑफर करती है। इसमें ब्राउन लेदर इंटीरियर के साथ ब्राउन ड्यूल-टोन फिनिश लेदर सीट है। XUV7OO पर उपलब्ध 3D साउंड स्टेजिंग के साथ 12-स्पीकर Sony सिस्टम होगा। यह Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट करेगा।

New Mahindra Scorpio:

इसे भी पढ़े-रीवा की राजकुमारी Mohina Kumari Singh ने दिखाया अपने बेटे की पहली यात्रा की क्यूट झलक ,एक्ट्रेस ने बेटे के नाम का भी किया खुलासा

एसयूवी में ड्राइवर ड्राईनेस डिटेक्शन (उनींदापन) फीचर भी मिलेगा। इसमें टिल्ट और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील होगा। पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, नॉर्मल सनरूफ, नॉर्मल क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। हालाँकि, उन्नत चालक सहायता प्रणाली (ADAS) उपलब्ध नहीं है। यह व्हाइट, सिल्वर, ब्लैक (नेपोली), रेड (Res), ब्लू (न्यू), ग्रीन और गोल्ड (ब्रश) में उपलब्ध है।

इसे भी पढ़े-TATA SUV की सीधी टक्कर FORTUNER से, इंजन और फीचर्स कर देंगे हैरान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button