कई खूबियों से लैस होगी नई Alto, लॉन्च से पहले देखिए वे features जो बनाएंगे इसे जबरदस्त कार

मारुति सुजुकी Alto का एक नया अवतार लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है 2022 Alto को आधिकारिक तौर पर अगस्त के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। Alto को पहली बार 2000 में लॉन्च किया गया था और 2004 से भारत की पसंदीदा कार रही है। इसने 16 साल तक शासन किया।

अब आने वाली नई ऑल्टो पहले की तरह काफी खास होने वाली है। कहा जाता है कि नई ऑल्टो के डिजाइन और विशेषताओं में बड़े बदलाव हुए हैं। यहां हम आपको नई ऑल्टो में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बताते हैं, जो इसे एक बेहतरीन कार बनाने में मदद करेंगे।

कई खूबियों से लैस होगी नई Alto, लॉन्च से पहले देखिए वे features जो बनाएंगे इसे जबरदस्त कार
Photo By Google

डिज़ाइन
Alto के स्टाइलिश एलिमेंट सेलेरियो की तरह होंगे. इसमें बड़े स्वेप्ट-बैक हेडलाइट्स, नई जाली वाली फ्रंट ग्रिल, फिर से डिजाइन किए गए फॉग लैंप और बोनट देखने को मिलेगा. नई ऑल्टो दिखने में जितनी ऊंची दिखती है, उससे कहीं ज्यादा लंबी है और पिछ्ले हिस्से में नए बंपर के साथ एक साफ डिजाइन हाउसिंग स्क्वायर-शेप्ड टेल लैंप मिलता है. नई ऑल्टो के टायर का साइज 13 इंच होने की उम्मीद है.

Photo By Google

फीचर्स और कीमत
मारुति सुजुकी नई ऑल्टो में के केबिन में नए सिरे से डिजाइन किया गया डैशबोर्ड, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्टीयरिंग व्हील के साथ नया रूप दिया है. यह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर, कीलेस एंट्री आदि जैसी नई सुविधाओं के साथ आएगा.  मौजूदा Alto की कीमतें 3.39 लाख रुपये से शुरू होती हैं नई कार की कीमत इससे ज्यादा होने की उम्मीद है।

Photo By Google

नए चेसिस पर बनी है नई ऑल्टो
ऑल्टो मारुति के मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म परिवार में शामिल हो गया है, जो एस-प्रेसो, वैगनआर, सेलेरियो, स्विफ्ट, डिजायर, इग्निस, बलेनो, एर्टिगा और एक्सएल 6 जैसी कारों में पाया जाता है। यह नई चेसिस नई ऑल्टो को एक सुरक्षित कार बनाने के साथ शुरू करते हुए कई लाभ देगी। उन्नत और उच्च-प्रदर्शन सामग्री के साथ निर्मित, यह कार पहले की तुलना में अधिक सुरक्षित होगी। नई कार बेहतर हैंडलिंग, स्थिरता और नियंत्रण, राइड क्वालिटी और बेहतर NVH के साथ आएगी। नई ऑल्टो पुराने मॉडल की तुलना में लंबी, चौड़ी और लंबी होगी। इसका माइलेज भी पहले के मुकाबले ज्यादा होगा।

 इसे भी पढ़े-Mahindra Scorpio के बाद अब जल्द ही BOLERO 2022 सड़कों पर आएगी नजर, जानें – किस दिन होगा लॉन्च..

दो इंजन का ऑप्शन और माइलेज भी ज्यादा होगा
मौजूदा Alto सिंगल इंजन के साथ आती है। आउटगोइंग मॉडल 22.05 kmpl का माइलेज देता है। नए मॉडल में माइलेज ज्यादा होगा। इस पावरट्रेन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। नई ऑल्टो डुअल-जेट तकनीक के साथ अधिक शक्तिशाली 998cc K10C पेट्रोल इंजन के साथ आएगी और पुराने इंजन का विकल्प भी उपलब्ध होगा। K10C इंजन S-Presso, WagonR और Celerio में देखने को मिलता है।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button