नई Alto k10 देखने में Swift और Celerio जैसी,ज्यादा फीचर्स और स्पेस,इस महीने होगी लॉचिंग,जानिए कीमत

लंबे इंतजार के बाद मारुति सुजुकी आखिरकार 18 अगस्त को भारतीय बाजार में अपनी अगली पीढ़ी की Alto को लॉन्च करने जा रही है, जो बेहतर लुक और फीचर्स के साथ कई नए फीचर्स से लैस होगी। इसके साथ ही नेक्स्ट जनरेशन Alto K10 भी वापसी करेगी। जी हां, आपने सही सुना, नई Alto K10 भी आ रही है और लॉन्च से पहले इसकी लुक्स और फीचर्स की जानकारी के साथ एक इमेज लीक हुई है।

आपको यह जानकर खुशी होगी कि अगली पीढ़ी की Alto K10 मारुति सुजुकी की लोकप्रिय हैचबैक और सेलेरियो के साथ भी कई लुक साझा करेगी तो चलिए अब विस्तार से चर्चा करते हैं।

नई Alto k10 देखने में Swift और Celerio जैसी,ज्यादा फीचर्स और स्पेस,इस महीने होगी लॉचिंग,जानिए कीमत
Photo By Google

कुल 12 वेरिएंट!
लीक हुई रिपोर्ट की मानें तो 2022 मारुति ऑल्टो K10 को ट्रिम स्तरों में कुल 12 वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा, जैसे कि STD, LXI, VXi और VXi + 8 मैनुअल और 4 ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ। नई ऑल्टो 2022 का मैनुअल विकल्प एसटीडी, एसटीडी (ओ), एलएक्सआई, एलएक्सआई (ओ), वीएक्सआई, वीएक्सआई (ओ), वीएक्सआई+ और वीएक्सआई+(ओ) जैसे वेरिएंट में आएगा। वहीं, ऑटोमैटिक सिलेक्शन के 4 वेरिएंट होंगे जैसे VXI, VXI(O), VXI+ और VXI+ (O)। नई ऑल्टो को कंपनी के हार्टेक्ट मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसका पिछला हिस्सा स्विफ्ट हैचबैक जैसा है वहीं, सेलेरियो के फ्रंट में फ्लैश है।

हमें बेहतर लुक और फीचर्स देखकर खुशी होगी

आपको बता दें कि नेक्स्ट जनरेशन Alto k10 2022 की लंबाई 3530mm, चौड़ाई 1490mm और ऊंचाई 1520mm होगी। इस बेसिक हैचबैक का व्हीलबेस 2380mm का होगा। आने वाली ऑल्टो मौजूदा ऑल्टो से बड़ी और ज्यादा जगह वाली होगी। नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो K10 को व्हाइट, सिल्वर, ग्रे, गोल्ड, ब्लू और रेड जैसे कलर वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। कार के बाकी हिस्सों में एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया अपहोल्स्ट्री, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले सपोर्ट के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट पावर विंडो, मैनुअल क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और बेहतर इंटीरियर जैसी सुविधाएँ मिलती हैं। मारुति सुजुकी इसी महीने एक और धमाके की तैयारी कर रही है। Alto k10 की भारतीय बाजार में वापसी नई 2022 मारुति ऑल्टो K10 18 अगस्त, 2022 को देश में लॉन्च होने वाली है।

नई Alto k10 देखने में Swift और Celerio जैसी,ज्यादा फीचर्स और स्पेस,इस महीने होगी लॉचिंग,जानिए कीमत
Photo By Google

इसे नई पीढ़ी की मारुति ऑल्टो के साथ बेचा जाएगा, जो 18 अगस्त से बिक्री के लिए जाने वाली है। आधिकारिक लॉन्च, नई Alta के वेरिएंट, फीचर्स, आयाम और इंजन विकल्पों सहित कई विवरण ऑनलाइन लीक हुए थे। आइए जानते हैं कैसी हो सकती है यह सस्ती कार…बता दें कि नई पीढ़ी की ऑल्टो को नए HEARTECT मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर डिजाइन और विकसित किया गया है, जिसे मारुति एस-प्रेसो, सेलेरियो और स्विफ्ट हैचबैक में भी देखा जा सकता है। अगर नई Alto k10 के डायमेंशन की बात करें, तो यह 3,530 मिमी लंबी, 1,490 मिमी चौड़ी और 1,520 मिमी ऊंची है और इसका व्हीलबेस 2,380 मिमी है। इसका कुल वजन 1,150kgs है। मौजूदा मॉडल की तुलना में नई ऑल्टो लगभग 85 मिमी लंबी और 45 मिमी ऊंची है और इसमें 20 मिमी ज्यादा व्हीलबेस है।

2022 मारुति ऑल्टो K10 डिजाइन लीक

नई मारुति ऑल्टो के10 का एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन ऑनलाइन लीक हो गया है। लीक हुई जानकारी से पता चलता है कि नई ऑल्टो को कुल 12 वेरिएंट (8 मैनुअल और 4 ऑटोमैटिक) में 4 ट्रिम लेवल यानी एसटीडी, एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई+ के साथ पेश किया जा सकता है। मैनुअल वेरिएंट में STD, STD(O), LXi, LXI(O), VXi, VXi(O), VXi+ और VXi+ (O) शामिल हैं, जबकि ऑटोमैटिक रेंज में VXi, VXi(O), VXi+ और VXi शामिल हैं। + (ओ) शामिल हैं।

नई Alto k10 देखने में Swift और Celerio जैसी,ज्यादा फीचर्स और स्पेस,इस महीने होगी लॉचिंग,जानिए कीमत
Photo By Google

इसे भी पढ़े-आ गया WagonR का नया मॉडल, बेहद शानदार दिख रही कार, कई फीचर्स से है लैस

नई पीढ़ी की ऑल्टो को नए HEARTECT मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर डिजाइन और विकसित किया गया है, जिसे मारुति एस-प्रेसो, सेलेरियो और स्विफ्ट हैचबैक में भी देखा जाता है। नई Alto k10 के आयामों की तुलना में, इसकी लंबाई 3,530 मिमी, चौड़ाई 1,490 मिमी और ऊंचाई 1,520 मिमी है और इसका व्हीलबेस 2,380 मिमी है। इसका कुल वजन 1150 किलो है। नई ऑल्टो 85mm लंबी और 45mm लंबी है और इसमें मौजूदा मॉडल की तुलना में 20mm लंबा व्हीलबेस है।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button