इतनी होगी Royal Enfield Hunter 350 की टॉप स्पीड और माइलेज, पूरी डिटेल लीक; 7 अगस्त को होगी लॉन्च

7 अगस्त का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। अब आप सोचेंगे 7 अगस्त को क्या है? रक्षाबंधन 11 अगस्त का है। इंडिपेंडेस डे 15 अगस्त को है, तो फिर हम 7 अगस्त की बात क्यों कर रहे हैं। दरअसल, इस दिन Royal Enfield की नई बुलेट हंटर 350 लॉन्च होने वाली है। ये अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल भी होगी। कंपनी की गोलियों की मांग लगातार बढ़ रही है। ऐसे में Hunter 350  के आने से कंपनी को तेजी से ग्रोथ मिल सकती है। हालांकि, लॉन्चिंग से पहले ही इसके फोटो और डिटेल सामने आ चुकी है। अब इस बाइक के सभी फीचर्स और स्पेफिकेशंस से जुड़ा डॉक्युमेंट लीक हो गया है। इसके मुताबकि, हंटर 350 की टॉप स्पीड 114 Kmph होगी।

इतनी होगी Royal Enfield Hunter 350 की टॉप स्पीड और माइलेज, पूरी डिटेल लीक; 7 अगस्त को होगी लॉन्च
Photo By Google

Royal Enfield hunter 350 का इंजन

दस्तावेज़ों के अनुसार, यह बुलेट J-सीरीज़ 349cc इंजन द्वारा संचालित है, जो 20.2 bhp की शक्ति और 27 Nm का टार्क उत्पन्न करता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसकी टॉप स्पीड 114 किमी/घंटा होगी, जबकि एक लीटर पेट्रोल 36.2 किमी का माइलेज देगा। कीमत को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी कीमत 1.30 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसका सीधा मुकाबला TVS Ronin, Jawa 42, Bajaj Triumph और Honda CB350 So से होगा।

इतनी होगी Royal Enfield Hunter 350 की टॉप स्पीड और माइलेज, पूरी डिटेल लीक; 7 अगस्त को होगी लॉन्च
Photo By Google

Royal Enfield हंटर 350 के कलर्स

हंटर 350 को दो अलग-अलग मॉडल रेट्रो और मेट्रो में लॉन्च किया जाएगा। दोनों के फ्रंट में 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक्स दिए गए हैं। रेट्रो फैक्ट्री ब्लैक और फैक्ट्री सिल्वर कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। मेट्रो को डैपर व्हाइट, डैपर ऐश और डैपर ग्रे में लॉन्च किया जाएगा। Royal Enfield Hunter 350 को आप Rebel Black, Rebel Blue और Rebel Red रंग में भी खरीद पाएंगे। इन रंगों की झलक मोटरसाइकिल के टैंक में देखी जा सकती है।

इतनी होगी Royal Enfield Hunter 350 की टॉप स्पीड और माइलेज, पूरी डिटेल लीक; 7 अगस्त को होगी लॉन्च
Photo By Google

कंपनी ने जारी किया था टीजर

Royal Enfield ने 1 अगस्त को 10 सेकेंड का टीज़र जारी किया। इस टीजर में एक लड़की एक गाने के साथ कैमरा लोड करती नजर आ रही है। लोग इसमें कुछ तस्वीरें क्लिक करते और डांस करते भी नजर आ रहे हैं. कुल मिलाकर यह टीजर माना जा सकता है कि यह Royal Enfield अपनी एक मोटरसाइकिल को रीलोड कर रहा है। यह देख लोग खुशी से झूम उठे। 05.08.22 सिद्धार्थ लाल की फोटो के साथ टीजर भी हाइलाइट किया गया। उनकी तस्वीर पर बुलेट मेरी जान लिखा हुआ है। यह भी माना जा रहा है कि जिस मोटरसाइकिल को लॉन्च किया जाएगा उसमें हंटर 350 हो सकती है। इसी महीने 11 अगस्त को रक्षा बंधन और स्वतंत्रता दिवस भी होगा।

 इसे भी पढ़े-डबल एरबेग के साथ धूम मचाने आ गयी है Mahindra Bolero बोलेरो,जानिए फीचर्स

डीलर्स के पास पहुंचा Hunter 350 मॉडल

Royal Enfield Hunter 350 डीलर यार्ड में देखी गई। जिसकी कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. सुरेंद्र जॉयवेलु नाम के एक फेसबुक यूजर ने इसकी तस्वीर अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की है। यह दिखने में एक स्पोर्टी बाइक की तरह है। हंटर 350 के इंजन और स्पेसिफिकेशन के दस्तावेज पहले ही जारी किए जा चुके हैं। इसकी लंबाई 2,055 मिमी, चौड़ाई 800 मिमी और ऊंचाई 1,055 मिमी है। इसका व्हीलबेस 1,370mm है। क्लासिक और उल्का की तुलना में ईंधन टैंक बहुत छोटा है।

Article By Sipha

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button