Maruti Suzuki की नई alto इलेक्ट्रॉनिक कार मचाएगी धूम, यहां जानिए कीमत और फीचर्स

Maruti Suzuki इंडिया लिमिटेड भारी निवेश के बाद हरियाणा में अपना नया विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए कदम उठा रही है। सूत्रों के मुताबिक Maruti Suzuki 2025 तक खरखोदा में पहले इलेक्ट्रिक वाहन का उत्पादन शुरू कर देगी।

Maruti Suzuki फैक्ट्री की 100 एकड़ जमीन का इस्तेमाल मोटरसाइकिल बनाने में करेगी। और इसके साथ ही हरियाणा के युवाओं को प्राइवेट सेक्टर रिक्रूटमेंट प्रोटेक्शन एक्ट के तहत 75,000 जॉब फीस के हिस्से का भुगतान किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि इसका पहला चरण 2025 तक बाजार में उपलब्ध होगा। इसकी उत्पादन क्षमता 2.5 लाख यूनिट प्रति वर्ष होगी। एमएसआई ने कहा कि पहले चरण में वह 11,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगी। साथ ही बैटरी उत्पादन की नई फैक्ट्री खोलने के लिए 7,300 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। इसी तरह यह एसयूवी के रूप में होगी। इसे टोयोटा के सहयोग से लाया जा रहा है। और जापानी ब्रांड ने ईवीएस और अन्य उत्पादों के लिए कर्नाटक सरकार के साथ समझौता किया है।

New Mauti ऑल्टो
फैक्ट्री से करीब 11,000 गरीब युवाओं को रोजगार मिलेगा। और मोटरसाइकिल सेक्टर में करीब तीन हजार श्रमिकों को लिया जाएगा। इसके 2025 तक बाजार में आने की उम्मीद है। लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि इसके बारे में जानने के बाद यह काफी दिलचस्प लगता है। अब देखना यह होगा कि यह बाजार में उतर पाती है या नहीं।

इसे भी पढ़े-चलते-चलते अचानक निक्की तंबोली ने लगाई दौड़, लोगों ने कहा- भूत देख लिया है क्या?

Maruti Suzuki ऑल्टो का नया लुक और फीचर्स काफी प्रभावशाली होने की उम्मीद है। मारुति ऑल्टो सबसे बहुप्रतीक्षित पारिवारिक कारों में से एक बन गई है। मारुति ऑल्टो के नए वेरिएंट को आधुनिक फीचर्स से लैस किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े-Maruti Suzuki Alto का नया अवतार लॉन्च होने को तैयार, जाने इस कार के नए फीचर्स और लुक की डिटेल्स

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button