snn

Maruti की धांसू अर्टिगा कार खरीदने में ना करें देरी, जानिए डिटेल

Maruti लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है, आज से ही नहीं पिछले कई सालों से मारुति का नाम जस का तस बना हुआ है, कारों के क्षेत्र में Maruti  लोगों की पहली पसंद बनी हुई है. ऐसे में मारुति अर्टिगा सबसे खास मॉडल है, अगर आप मारुति सुजुकी आर्टिका खरीदना चाहते हैं

 हम आपको पुरानी Maruti सुजुकी अर्टिगा से लेकर नई मारुति सुजुकी अर्टिगा में हुए अहम बदलावों के बारे में बताएंगे। यहां आप जान सकते हैं कि नई मारुति अर्टिगा में क्या खास बदलाव किए गए हैं जिससे इसकी कीमत बढ़ गई है और आपको कार बहुत आसानी से मिल जाएगी।

नई Maruti अर्टिगा में इंजन को अपडेट किया गया है, ऐसे में ड्यूलजेट के साथ लेटेस्ट वर्जन में डुअल दीदी तकनीक के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन लगा है, इसलिए इस कार को लाइट हाइब्रिड तकनीक भी मिली है। यह पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी से भी चल सकेगी, जिससे वाहन की परफॉर्मेंस में अंतर आता है।

6 स्पीड और कन्वर्टर वाली इस नई कार में गियर बॉक्स के साथ-साथ स्टीयरिंग व्हील के पीछे पैडल शिफ्टर दिया गया है। यह एक ऐसा फीचर है जो आर्टिका को छोड़कर किसी भी मारुति कार में पेश नहीं किया गया है, अभी तक यह फीचर किसी भी कार में नहीं आया है।

दिखने में बदलाव

अगर आप पुरानी कार को करीब से देखें और इस नई कार को देखें, तो दोनों का लुक काफी बदल गया है, हां नए में बहुत सारे बदलाव हैं जैसे विंग क्रोम डिटेल्स के साथ फेसलिफ़्टेड एर्टिगा में नई ग्रिल, रियर विंडस्क्रीन के नीचे, ए बोनट पर क्रोम स्ट्रिप और नए अलॉय व्हील के डिजाइन हैं। इंटीरियर को नया मेटैलिक टीक वुड फिनिश दिया गया है। जिसका अर्थ है कि यह वर्ष का सबसे अधिक भ्रमित करने वाला समय भी होने वाला है।

सुरक्षा सुविधाएँ अद्यतन

जब हम कोई कार लेने जाते हैं तो सबसे पहले उसकी सेफ्टी देखते हैं, उसमें बैठने से पहले हमें अपनी सेफ्टी जरूर दिखाई देती है, ऐसे में जब हम कार लेने जाते हैं तो नई Maruti में सबसे पहले हम अपनी सेफ्टी देखते हैं। . अर्टिगा। पुराने मॉडल में सेफ्टी फीचर भी थे लेकिन ड्राइवरों और यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए इसमें 4 एयरबैग का विकल्प दिया गया है ताकि लोग कार में सुरक्षित रह सकें और सुरक्षित यात्रा कर सकें, ऐसे में इलेक्ट्रिक स्टेबिलिटी और हिल होल्ड असिस्ट। इस तरह की नई सुविधाएँ जोड़ी गई हैं।

Mahindra Bolero : पूरी तरह बदले हुए अंदाज में आएगी ग्राहकों की फेवरेट 

महंगी हुई नई मारुति अर्टिगा
अगर कार का नया वर्जन लाया जाए और फीचर्स से लेकर सेफ्टी इंजन में हर बदलाव किया जाए तो साफ है कि नई मारुति अर्टिगा की कीमत पुरानी कार के मुकाबले 22,000 रुपये ज्यादा रखी गई है। ऐसे में इसके ZXi AT वेरिएंट की कीमत पर नजर डालें तो यह पुराने वाले से 1.23 लाख रुपये ज्यादा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button