snn

Mahindra Bolero : पूरी तरह बदले हुए अंदाज में आएगी ग्राहकों की फेवरेट

नई Mahindra Bolero 2022: महिंद्रा का नया बोलेरो लॉन्च हॉल, जानें कीमत और खास फीचर्स से पहले सभी कारों फेड महिंद्रा, जो हाल के दिनों में भारत में सबसे सुरक्षित कार बनाने के लिए जानी जाती है। Mahindra Bolero इस इमेज से मेल नहीं खाती. यह सात सीटर एसयूवी अपने मजबूत शरीर और उबड़-खाबड़ सड़कों पर आसानी से चलने की क्षमता के कारण अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय है।

लंबे समय तक यह केवल ड्राइवर-साइड एयरबैग के साथ उपलब्ध था। लेकिन अब स्टैंडर्ड वेरिएंट में ड्यूल एयरबैग हैं।असल ​​में हम आपको बता दें कि भारत सरकार एक नया नियम लेकर आई है। इस नियम के मुताबिक अब सभी कारों में ड्यूल एयरबैग होने चाहिए।

यानी सरकार ने जनवरी 2022 से कारों में डुअल एयरबैग अनिवार्य कर दिया है ऐसे में घरेलू ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी अपनी लोकप्रिय एसयूवी बोलेरो को अपडेट किया है और सभी स्टैंडर्ड वेरिएंट में डुअल एयरबैग लगाए हैं। अब Mahindra Bolero SUV पहले से ज्यादा सुरक्षित है. आइए अब जानते हैं महिंद्रा बोलेरो डुअल एयरबैग वेरिएंट की कीमत और फीचर्स समेत सबकुछ।

Mahindra Bolero 3 रंगों में उपलब्ध है
Mahindra Bolero इस नई महिंद्रा बोलेरो में डुअल-टोन कलर ऑप्शन उपलब्ध हैं। हालांकि, इस बोलेरो को केवल तीन मोनोटोन पेंट ऑप्शन व्हाइट, सिल्वर और ब्राउन के साथ देखा जा सकता है।

जानिए नई महिंद्रा बोलेरो की कीमत
बोलेरो तीन ट्रिम लेवल बी4, बी6 और बी6 ऑप्ट में उपलब्ध है। हालांकि डुअल एयरबैग ने एयरबैग को थोड़ा महंगा बना दिया है। अब वैरिएंट के आधार पर कीमत 14,000 रुपये से बढ़ाकर 16,000 रुपये कर दी गई है। महिंद्रा बोलेरो बी4 वेरिएंट की कीमत 9 लाख रुपये है। बी6 वेरिएंट की कीमत 9.8 लाख रुपये है। वहीं, टॉप मॉडल बी6 के ऑप्शनल वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपये है।

फीचर्स नई महिंद्रा बोलेरो
फीचर्स की बात करें तो डुअल एयरबैग के अलावा कुछ खास नहीं बदला गया है। इसमें औक्स और यूएसबी कनेक्शन के साथ ब्लूटूथ-इनेबल्ड म्यूजिक सिस्टम, मैनुअल एयर कंडीशनर, कीलेस एंट्री, पावर स्टीयरिंग और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स होंगे।

महिंद्रा बोलेरो के सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो यह डुअल फ्रंट एयरबैग और एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर और स्टैंडर्ड स्पीड अलर्ट के साथ उपलब्ध है।

Mahindra’s Dabang SUV पर टूट पड़े ग्राहक, बिक्री में 160% की बढ़ोतरी, लुक-फीचर्स सभी जबरदस्त 

महिंद्रा बोलेरो का लुक और डिजाइन
नई महिंद्रा बोलेरो के इंटीरियर में भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे। इससे पहले, बोलेरोटी को पैसेंजर साइड डैशबोर्ड पर आकर्षक ग्रैब हैंडल के साथ देखा गया था। अब इसमें यात्रियों के बगल में एक नियमित डैशबोर्ड पैनल और एक नया नकली लकड़ी का गार्निश मिलता है, जो एसी वेंट और म्यूजिक सिस्टम के चारों ओर केंद्रीय कंसोल पर लकड़ी की फिनिश प्राप्त करेगा।

Mahindra Bolero का पावर और इंजन
फिलहाल Mahindra Bolero की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर mHawk75 3-सिलेंडर इंजन लगा है जो 75bhp की पावर और 210Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। यह एसयूवी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button