snn

iPhone 14 में मिलेगा दिल जीत लेने वाला फीचर, बिना नेटवर्क के भी भेज सकेंगे मैसेज! जानिए सबकुछ

iPhone 14 इस साल सितंबर में लॉन्च हो सकता है। लॉन्च से पहले ही फोन को लेकर कई तरह की अफवाहें फैलाई जा चुकी हैं। इस बार एक नई जानकारी आई है, जिसे पढ़कर आप भी हंस पड़ेंगे।NewsFast, नई दिल्ली Apple iPhone 14 सीरीज को मिल सकती है सैटेलाइट कनेक्टिविटी: अफवाहों की मानें तो Apple iPhone 14 सीरीज को सैटेलाइट कनेक्टिविटी मिलने की उम्मीद है,

एक ऐसा फीचर जो आपात स्थिति में जरूरी कनेक्शन में क्रांति ला सकता है।आमतौर पर, हम दूरसंचार ऑपरेटरों द्वारा प्रदान किए गए सेलुलर नेटवर्क के माध्यम से जुड़ते हैं, लेकिन हम अक्सर ऐसी स्थितियों का सामना करते हैं जब कोई कनेक्शन नहीं होता है और हमें तत्काल कॉल करना पड़ता है या एक संदेश भेजना पड़ता है।

iPhone 14 सीरीज पर सैटेलाइट कनेक्शन उपलब्ध होंगे
सैटेलाइट कनेक्टिविटी उस चुनौती को पूरा करने जा रही है लेकिन हम अभी भी इसके उपयोग के कानून के बारे में निश्चित नहीं हैं। सैटेलाइट कनेक्शन एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में भिन्न हो सकते हैं।

ब्लूमबर्ग के लेखक मार्क गुरमन के मुताबिक, यह सैटेलाइट कनेक्शन फीचर आई फ़ोन 14 सीरीज में उपलब्ध होगा। यह बिना कनेक्टिविटी वाले क्षेत्रों में लोगों को जोड़ने में मदद करेगा।

आप नेटवर्क के बिना भी संदेश भेज सकते हैं
आईफोन 13 सीरीज के लिए भी इस फीचर की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब गुरमन को उम्मीद है कि यह फीचर एपल की अगली फ्लैगशिप रेंज में उपलब्ध होगा।गुरमन लिखते हैं कि आई फ़ोन  14 “संपर्क के माध्यम से तत्काल संदेश” विकल्प के साथ आएगा, जो उपयोगकर्ताओं को एक छोटा संदेश साझा करने की अनुमति देगा जब कोई सेलुलर सेवा उपलब्ध न हो।

14 सितंबर को लॉन्च हो सकता है आईफोन
Apple iPhone 14 सीरीज़ के सितंबर में आने की उम्मीद है क्योंकि iPhone 13 सीरीज़ को भी उसी महीने 2021 में लॉन्च किया गया था। यह अनुमान लगाया गया है कि आई फ़ोन 14 श्रृंखला मिनी मॉडल को छोड़ सकती है और जगह में एक नया प्रो मॉडल जोड़ सकती है। मूल iPhone 14 के साथ, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max और अपेक्षित iPhone 14 Max भी होंगे।

Nokia ने लॉन्च किया C2 2nd Edition स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत सिर्फ 7000 रूपए, देखें फीचर्स

आईफोन 14 विशिष्टता
आईफोन 14 सीरीज में ए16 बायोनिक चिपसेट उपलब्ध है। हमें उम्मीद है कि Apple कैमरा रिज़ॉल्यूशन को भी बदल देगा। कई बदलाव अपेक्षित हैं, जैसे कि अल्ट्रा-वाइड लेंस और पोर्ट्रेट लेंस द्वारा समर्थित 48MP मुख्य लेंस। आई फ़ोन 14 सीरीज में सेल्फी लेंस को भी स्टैंडर्ड 12MP से बदला जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button