snn

Honda Activa की जगह लेने आ रही नई जानदार स्कूटर! कम कीमत में मिलेंगे हाइटेक फीचर्स

Honda Activa  टू-व्हीलर्स की इंडोनेशियाई टीम एस्ट्रा होंडा मोटर ने 2022 Genio 110 को बाजार में उतारा है। यह नया स्कूटर देखने में काफी खूबसूरत है और इसमें दमदार डिजाइन, फीचर्स और टेक्नोलॉजी दी गई है। कीमत के मामले में भारतीय मुद्रा में यह करीब 93,000 रुपये है।

इस स्कूटर को देखने पर भारत में बिकने वाली Yamaha Fascino 125 हाइब्रिड लगती है. नया स्कूटर यूरोपीय डिजाइन में बनाया गया है, जिसमें पूरी तरह से अलग प्रकार की एलईडी हेडलाइट्स हैं। साथ ही बॉडी को गोल्डन एक्सेंट दिया गया है।

पहले की तरह 110 सीसी का इंजन
Honda Activa के इस स्कूटर में कंपनी ने 12 इंच के पहिए दिए हैं, जो पिछले 14 इंच के पहियों से थोड़े छोटे हैं। स्कूटर के नए टायर पहले से चौड़े हैं और सस्पेंशन के साथ ब्रेकिंग सेटअप पुराने मॉडल से लिया गया है.

2022 Honda Genio 110 उसी 110 cc इंजन द्वारा संचालित है जो 8.9 PS की पावर और 9.3 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। कंपनी ने नए स्कूटर के साथ Honda ISS यानि Idling Stop System भी दिया है जिससे इसकी परफॉर्मेंस में काफी बदलाव आया है।

Honda Activa एक कठिन प्रतिस्थापन है!
कंपनी ने अभी तक भारत में नई Honda Genio 110 लाने का संकेत नहीं दिया है, लेकिन स्कूटर देश में Honda Activa का एक शक्तिशाली प्रतिस्थापन हो सकता है। इसलिए अगर आप अभी भारत में 110cc सेगमेंट का स्कूटर खरीदना चाहते हैं,

यह Scooter बिना हेलमेट के स्टार्ट भी नहीं हो सकता, ड्राइविंग करना तो भूल ही जाइए 

तो TVS की ओर से हाल ही में लॉन्च किया गया नया जूपिटर एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है जो भारत में कई नए और हाई-टेक फीचर्स के साथ आया है। बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर के साथ स्मार्टकनेक्ट ऐप दिया है और यह नया स्कूटर अब वॉयस असिस्ट फीचर के साथ आया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button