64 km रेंज वाला Fucare HU3 Pro फोल्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत

Fucare ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर HU3 Pro लॉन्च कर दिया है। स्कूटर की खास बात यह है कि इसमें बैठने के साथ-साथ स्टैंडिंग भी है। इसका मतलब है कि खड़े होकर आप HU3 Pro को किक स्कूटर की तरह चला सकते हैं और जब आप थक जाते हैं तो आप इसकी सीट पर बैठ सकते हैं।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम गति लगभग 32 किमी प्रति घंटा है और यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 64 किमी की दूरी तय कर सकता है।

Gizmochina के मुताबिक, Fucare ने HU3 Pro को यूएस मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 799 डॉलर (करीब 62,000 रुपये) है। फिलहाल भारत में इसके लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

Fucare HU3 Pro की खासियतों की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 500W की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जिसकी वजह से यह स्कूटर अधिकतम 20 मील प्रति घंटे (करीब 32 किमी प्रति घंटे) की रफ्तार हासिल करने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि यह ई-स्कूटर 15º के आसपास खड़ी ढलान पर चढ़ने में सक्षम है।

Fucare HU3 Pro एक 48V / 12Ah लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है जो 576Wh की शक्ति देने में सक्षम है। इसका मतलब है कि ई-स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 40 मील (करीब 64 किमी) की दूरी तय कर सकता है। Fucare HU3 Pro में 10 इंच के न्यूमेटिक टायर हैं और इसका वजन 23 किलोग्राम है।

इसे भी पढ़े-जब आमिर खान ने मुंडवा लिया था अपना सिर, लोगों को लगा कि फिल्म के लिए बदला है लुक पर

यह कॉम्पैक्ट है, लेकिन कंपनी के दावों के मुताबिक यह अभी भी 136 किलो तक वजन उठा सकती है। यह एक फोल्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे आसानी से मोड़ा और उठाया जा सकता है और यह घर में कम जगह भी लेता है।

इसे भी पढ़े-देखने में कार से कम नहीं ये तीन पहिए वाली Electric Bike, भारत में जल्द होगी लॉन्च

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button