पहली बार Maruti अपनी किसी कार में दे रही सनरूफ, हेड अप डिस्प्ले के साथ बहुत कुछ; फोटो हुईं लीक

Maruti की नई ब्रेजा 30 जून को लॉन्च होगी। लॉन्च से पहले इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर की तस्वीरें सामने आईं। इन तस्वीरों से साफ है कि नई ब्रेजा लग्जरी के साथ बेहद हाईटेक होगी। इतना ही नहीं पहली बार किसी Maruti कार में सनरूफ देखने को मिलेगा। रशलेन ने इस एसयूवी की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

यह सनरूफ के साथ हेड अप डिस्प्ले (HUD) दिखाता है। इतना ही नहीं इस कार की मदद से आप कमाल कर सकते हैं। ऐसा लग रहा है कि Maruti न्यू ब्रेजर पर आधारित एसयूवी सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करेगी।

बदल गया ब्रेजा का एक्सटीरियर
Maruti विटारा 2022 मॉडल से अलग है, यानी इस एसयूवी का नाम अब मारुति ब्रेजा होगा। नए मॉडल को ज्यादा स्पोर्टी और भारी लुक दिया गया है। इसमें बिल्कुल नई ग्रिल, बंपर, 16 इंच के ड्यूल टोन व्हील, नए डिजाइन वाले हेडलैंप और टेल लाइट्स हैं। कुल मिलाकर इन सभी कारणों से यह एसयूवी और भी दमदार लगती है। काले, सफेद और लाल चित्र प्रकाशित किए गए हैं। टॉप मॉडल में रूफ रेल्स भी दिखाई दे रही हैं।

पहली बार हेड अप डिस्प्ले और सनरूफ
कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें हेड अप डिस्प्ले (HUD) है। यह फ्लोटिंग टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट और भी आकर्षक लगता है। माना जा रहा है कि इसमें लेटेस्ट जेनरेशन टेलीमैटिक्स और फोन कनेक्शन ऐप मिलेगा। इसमें 2022 बलेनो और अर्टिगा जैसे कई फीचर भी हैं। ब्रेज़ा एक डुअल टोन डैशबोर्ड, 360 कैमरा और ऑटो एयर कंडीशनिंग के साथ भी आता है। रियर एसी वेंट और सनरूफ के आने से यह एसयूवी बिल्कुल परफेक्ट लगती है।

5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिलने की उम्मीद
2022 ब्रेज़ा फेयरवेल मॉडल के समान आर्किटेक्चर और प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। माना जा रहा है कि सुरक्षा के लिहाज से इसे 5-स्टार रेटिंग मिलने की उम्मीद है। मौजूदा ब्रेज़ा को 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। यह मारुति के सभी मॉडलों में सर्वश्रेष्ठ भी है। अगर न्यू ब्रेज़ा को 5-स्टार रेटिंग मिलती है, तो यह सुरक्षा के मामले में सीधे नेक्सा और क्रेटा को टक्कर देगी।

इंजन को मिलेगा नया ट्रांसमिशन
Maruti Suzuki New Brezza में वही इंजन और ट्रांसमिशन मिल सकता है जो हाल ही में लॉन्च हुई Ertiga में है। यह प्रगतिशील स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक के साथ स्वाभाविक रूप से महत्वाकांक्षी दोहरी वीवीटी और दोहरी जेट 1.5 एल पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है।

यह इंजन 101.65 बीएचपी और 136.8 एनएम उत्पन्न करता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। यह 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर स्वचालित रूप से पुराने और बोझिल 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट को बदल देगा। कार सीएनजी वेरिएंट के साथ आएगी।

इसे भी पढ़े-हीरों का हार दिखाने के लिए ब्रालेस लुक में आईं Priyanka Chopra, मां बनने के बाद होती जा रही हैं बोल्ड

नई मारुति ब्रेज़ा कीमत
उम्मीद की जा रही है कि Maruti सुजुकी फैक्ट्री में स्थापित सीएनजी किट के साथ एक नया ब्रेज़ा लॉन्च करेगी। हालांकि, यह मॉडल एक्सक्लूसिव तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा। Maruti सुजुकी विटारा ब्रेज़ा के आउटगोइंग वर्जन की कीमतें बेस वेरिएंट के लिए 7.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। जबकि, टॉप-एंड वेरिएंट के लिए यह 11.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाता है। ऐसे में न्यू ब्रेजर की कीमत भी करीब 5,000 रुपये होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़े-Maruti Suzuki की नई alto इलेक्ट्रॉनिक कार मचाएगी धूम, यहां जानिए कीमत और फीचर्स

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button