snn

भूल जाएंगे बुलेट और जावा, आ रही है हंगरी की कीवे K-Light 500 क्रूजर bike

हंगरी की दमदार bike निर्माता कंपनी कीवे भारत में दस्तक देने को तैयार है। कंपनी अपनी क्रूजर बाइक K-Lite को भारतीय बाजार में 17 मई को लॉन्च कर रही है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पेज ब्लॉक योर डेट पर इनवाइट को शेयर किया है। हालांकि कीव एक हंगेरियन कंपनी है, लेकिन अब इसका स्वामित्व चीनी ऑटो दिग्गज कियानजियांग समूह के पास है। कियानजियांग समूह इतालवी मोटरसाइकिल ब्रांड बेनेली का मालिक है।

हाल ही में, कियानजियांग और बेनेली ने पावरट्रेन का एक नया सेट तैयार किया। पता चला है कि कियानजियांग ने कई नए इंजन और मोटरसाइकिलों का पेटेंट कराया है।

Qianjiang Group Company Qiao की छोटे क्रूजर, स्कूटर, न्यूड रोड bike और एडवेंचर टूर बनाने के लिए एक अलग पहचान है। यह कंपनी विशेष रूप से 125cc रेंज की bike बनाती है। कीवी क्रूजर मौजूदा क्रूजर मॉडल की तुलना में काफी छोटे हैं।

और पढ़ें- फॉक्सवैगन की कीमतें बढ़ीं, टिगुन और टिगुआन कारें हुई महंगी, जानें नई कीमतें

17 मई को भारत में प्रवेश किया
अब Kiway अपनी नई क्रूजर बाइक्स के साथ भारत में एंट्री कर रही है। इस क्रूजर बाइक का डिजाइन हार्ले डेविडसन रोडस्टर्स से प्रेरित था। कंपनी की ओर से शेयर किए गए इनविटेशन कार्ड में bike का पिछला स्केच शेयर किया गया है।

भूल जाएंगे बुलेट और जावा, आ रही है हंगरी की कीवे K-Light 500 क्रूजर bike
photo by google

इससे पता चलता है कि के-लाइट एक क्रूजर bike है। यह बाइक पतले फ्यूल टैंक और सिंगल सीट के साथ आएगी। जानकारों का कहना है कि क्रूजर में 125cc का इंजन नहीं होगा। बल्कि 500cc का ट्विन सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाएगा।

ऑटो एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह इंजन बेनेली में 47 bhp और 46 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। किवे के आने वाले क्रूजर के लिए इस इंजन को बेनेली में पेश किए गए इंजन से थोड़ा अलग तरीके से ट्यून किया जा सकता है।

बाजार में जल्द धमाका करने जा रही Mahindra Bolero, स्कॉर्पियो को देगी टक्कर, जानिए कीमत

ऑटो विशेषज्ञों का सुझाव है कि Kyway का नया क्रूजर 374cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन का भी उपयोग कर सकता है। इस इंजन का इस्तेमाल बेनेली इम्पीरियल 400 में किया गया है। यह इंजन 20.7 bhp की पावर और 29Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

कंपनी ने इस bike के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। जानकारों का कहना है कि अगर यह 500cc के ट्विन के साथ आती है तो इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये तक हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button