दुनिया की पहली उड़ने वाली Bike की बुकिंग शुरू, होश उड़ा देंगे फीचर्स, जानें इसकी कीमत

टेक्नोलॉजी के इस दौर में अब Bike भी हवा में उड़ने लगी है. डेट्रॉइट ऑटो शो के 2022 में ये बाइक हवा में उड़ती हुए नजर आई. बचपन में या बड़े होने के बाद या कभी ट्रैफिक में फंसने के बाद कभी न कभी आपके मन में जरूर ऐसा आया होगा कि काश ये कार या बाइक उड़ पाती (Flying Bike) तो कितना अच्छा होता. अब ये काश हकीकत में बदल गया है.  इसके बाद से इस बाइक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. ये Bike 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से 40 मिनट तक उड़ सकती है.

Photo By Google

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रुपये में इसकी कीमत करीब छह करोड़ रुपये तक होगी. पहली बार अमेरिका में नजर आई इस Bike को ‘डार्क साइड के लिए लैंड स्पीडर (Land Speeder)’ नाम दिया गया है.

दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक (Flying Bike) लॉन्च हो गई है. जापानी स्टार्टअप कंपनी AERWINS ने अमेरिका में दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक XTurismo पेश की है. डेट्रायड ऑटो शो में कंपनी ने एक Hoverbike के तौर पर XTurismo का डेब्यू किया है.

Photo By Google

एयरविन्स कंपनी इस Bike को जापान में बेच रही है. इस बाइक को बनाने वाली कंपनी की प्लानिंग भविष्य में इससे भी छोटी बाइक बनाने का है. उड़ने वाली बाइक XTURISMO को AERWINS Technologies के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑर्डर किया जा सकता है. फिलहाल यह लिमिटेड एडिशन (Limited Edition) में उपलब्ध है.

इसे भी पढ़े- टाटा नेक्सन ईवी का जलवा बरकरार, पिछले महीने इन Electric कारों ने बनाई टाॅप-10 में जगह

Photo By Google

एयरविन्स टेक्नोलॉजीज (Airwins Technologies) के संस्थापक, निदेशक शुहेई कोमात्सु ने उम्मीद जताई है कि 2023 तक इसे अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया जाएगा. बाइक का फ्यूचरिस्टिक डिजाइन (Futuristic Design) को पिछले दो वर्षों से डेवलप किया जा रहा है. इसमें कई तरह के सेंसर लगाए गए हैं. यह हेलीकॉप्टर (Helicopter) की तरह की सतह से हवा में उड़ान भरती है. सेफ लैंडिंग के लिए स्किड लगाया गया है. ये बाइक पेट्रोल से चलती है.

Article By Chanda

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button