अब होगी असली जंग! WagonR की टक्कर पर Kia की नई कार, फीचर्स देख आ जाएगा दिल

Kia नई कार लेकर आई है। कीमत और फीचर्स के मामले में यह कार लोकप्रिय हैचबैक WagonR को टक्कर देती है। कार का नाम Kia Ray है, अब कंपनी ने फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है। खास बात यह है कि इस कार में गैसोलिन के साथ इलेक्ट्रिक मॉडल(Electric Model) भी है। यानी यह गैस और बैटरी दोनों से चल सकता है। कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं,

हालांकि इसकी परफॉर्मेंस(Performance) पहले जैसी ही है। यह जानना भी जरूरी है कि कार सिर्फ साउथ कोरिया(South Koria) में ही बिकती है। लेकिन इसकी फीचर लिस्ट ऐसी है कि भारतीय ग्राहकों के भी दिमाग में आता है।

Photo By Google

ऐसा है गाड़ी का लुक

कार में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है, इसलिए कीमतों में कोई बड़ी बढ़ोतरी की संभावना नहीं है। मौजूदा मॉडल 13,550,000 वोन (लगभग 8.28 लाख रुपये) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। फेसलिफ्ट मॉडल में किए गए बदलावों की बात करें तो इसमें अपडेटेड ग्रिल, वर्टिकल डिजाइन हेडलैंप, सी-शेप्ड डीआरएल, New Kia Logo(नया किया लोगो), शार्प बंपर और स्किड प्लेट्स(Skid Plates) मिलते हैं। साइड से देखने पर यह मौजूदा मॉडल जैसा ही दिखता है। इसमें दाईं ओर स्लाइडिंग रियर डोर दिया गया है, जो Kia Ray कार की मुख्य विशेषताओं में से एक है।

Photo By Google

पीछे की तरफ, कनेक्टेड प्रोफाइल के साथ रिफ्रेश्ड टेल लैंप(Refreshed Tail Lamp), रिडिजाइन टेलगेट, छोटे रिफ्लेक्टर और एक नया डिफ्यूज़र-स्टाइल एलिमेंट शामिल हैं. अंदर पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा बाकी सभी चीजों को पहले की तरह रखा गया है। Kia Ray की प्रमुख विशेषताओं में नेविगेशन के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हीटेड फ्रंट/रियर सीटें, फुल ऑटो एयर कंडीशनर और ऑटोमैटिक पेमेंट सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक रूम मिरर शामिल हैं.

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-किआ ने लॉन्च की वैगनआर जैसी CAR, इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी दिए; ये गैस और बैटरी दोनों से चलेगी

इसके ICE वैरिएंट में 1.0-लीटर पेट्रोल मोटर है, जो 76 PS की पावर और 95 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसकी संयुक्त ईंधन अर्थव्यवस्था (शहर + राजमार्ग) 14 इंच के पहियों के साथ 13 किमी/लीटर और 15 इंच के पहियों के साथ 12.7 किमी/लीटर है। रे ईवी वैरिएंट में 67hp सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर है जो 16.4 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित है। इसकी सर्टिफाइड रेंज 138 किमी है।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button