Maruti Suzuki Alto का नया अवतार लॉन्च होने को तैयार, जाने इस कार के नए फीचर्स और लुक की डिटेल्स

हैचबैक कारें भारत में बहुत लोकप्रिय हैं। लगभग दो दशकों से Maruti Suzuki Alto देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। अब कंपनी अपने नए अवतार को लॉन्च करने वाली है और इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

अब मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि नई जनरेशन ऑल्टो का प्रोडक्शन जून 2022 के अंत तक शुरू हो जाएगा, जिसका सीधा सा मतलब है कि कंपनी इस  किफायती कार को अगले महीने भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी।

मारुति सुजुकी इस साल लॉन्च करेगी कई कारें:
कंपनी 2022 में नई Maruti Suzuki Alto और विटारा ब्रेज़ा सहित कई कारों पर काम कर रही है। देश की पसंदीदा कारों में से एक ऑल्टो और इसके नए मॉडल की बिक्री आसमान छूएगी।

इस एंट्री-लेवल हैचबैक को एसयूवी की तरह दिखने के लिए रिडिजाइन किया गया है। इस अवतार के साथ, Maruti Suzuki Alto न केवल आकार में बड़ी होगी, बल्कि इसमें पहले की तुलना में अधिक केबिन स्पेस भी होगा।

नई ऑल्टो में ज्यादा माइलेज:
Maruti Suzuki Alto का यह लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस प्लेटफॉर्म की वजह से वाहन का माइलेज भी बढ़ेगा और उसका लोड काफी कम हो जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की तरह ही बनाया जा रहा है।

इसे भी पढ़े-क्यों हुई सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या, पिता ने खोला राज, एक और सिंगर को मिली धमकी

अगर ये सच है तो एस-प्रेसो से बहुत कुछ दिया जा सकता है. मारुति सुजुकी की कार लाइन-अप काफी बड़ी और समान है, इसलिए कार के पुर्जे और अन्य वाहनों को आसानी से बदला जा सकता है। संशोधित डैशबोर्ड कार केबिन में उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसे आज के समय के हिसाब से डिजाइन किया जाएगा और इसमें कई नए फीचर्स भी होंगे।

इसे भी पढ़े-Scorpio जैसे लुक में बवाल मचाने आ रही 2022 Maruti Brezza! लॉन्च होने से पहले देखें फीचर्स से लेकर हर डीटेल्स

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button