Alto with SunRoof: मारुति ऑल्टो में अब यह फीचर देख कर दिमाग घूम जाएगा।

Alto with Sunroof: Maruti Suzuki Alto जितनी किफायती खरीदने के मामले में है, उतनी ही किफायती चलाने के मामले में भी है. अगर देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों का जिक्र किया जाए तो Maruti Suzuki Alto का नाम ऐसी कारों की लिस्ट में सबसे ऊपर की कुछ कारों में होगा. लेकिन, जब आप किफायती और सस्ती कारों की बात करते हैं तो आपको फीचर्स के मामले में काफी समझौता करना पड़ता है.

Photo By Google

ऑल्टो के साथ भी ऐसा ही है. ऑल्टो से बेसिक फीचर्स के अलावा बहुत ज्यादा कुछ उम्मीद नहीं कर सकते. हालांकि, सोचिए अगर ऑल्टो में सनरूफ लगी हुई हो तो यह कार कैसी लगेगी.

Photo By Google

सनरूफ वाली Maruti Suzuki Alto

यूट्यूब पर तमाम ऐसी वीडियोज हैं, जिनमें Maruti Suzuki Alto में सनरूफ लगी हुई दिख रही है. दरअसल, कारों में आफ्टरमार्केट सनरूफ इंस्टॉल की जाती है. यूट्यूब पर जिन भी वीडियोज में ऑल्टो में सनरूफ लगी दिख रही है, वह सभी आफ्टरमार्केट इंस्टॉल की गई सनरूफ वाली कारें हैं क्योंकि मारुति सुजुकी अपनी ऑल्टो में सनरूफ नहीं देती है. मारुति ने भारत में पहली बार हाल ही में लॉन्च की गई 2022 मारुति सुजुकी ब्रेजा फेसलिफ्ट में सनरूफ दी थी. इसके बाद कंपनी ने अपनी ग्रैंड विटारा में भी सनरूफ दी. इससे पहले कंपनी की किसी भी कार में भारत में सनरूफ नहीं आती थी.

Photo By Google

इसे भी पढ़े-कई खूबियों से लैस होगी नई Alto, लॉन्च से पहले देखिए वे features जो बनाएंगे इसे जबरदस्त कार

आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने के नुकसान!

भले ही लोग आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाते हैं लेकिन ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि इसके कई नुकसान हैं. आफ्टरमार्केट सनरूफ इंस्टॉल कराने से कार की सेफ्टी कम हो जाती है क्योंकि यह कार की रूफ का काटकर लगाई जाती है. इसके अलावा, आफ्टरमार्केट सनरूफ कई बार अच्छे से ऑपरेट नहीं हो पाती हैं. साथ ही, इसमें से पानी का रिसाव होने लगता है, जो आपको परेशान कर सकता है.

Article By Sunil

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button