snn

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी कारें, नबंर 1 पर है 214.59 करोड़ रुपये की लग्जरी कार

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी कारें ,भारत में कार खरीदना न केवल सुविधा की ओर एक कदम है, बल्कि यह गर्व की भावना भी लाता है। ज्यादातर लोग घर खरीदने से पहले कार खरीदते हैं। यह उन्हें अपने बारे में बेहतर महसूस कराता है और वे अपने जीवन में आगे बढ़ रहे हैं। यह एक छोटे शहर की कार या स्पोर्ट्स सैलून हो सकता है।

लेकिन हमारे मध्यम वर्ग के विपरीत, अमीर लोग अपनी आय का एक बड़ा हिस्सा लग्जरी कारों पर खर्च करते हैं। तो आइए आपको बताते हैं दुनिया की कुछ सबसे महंगी कारों के बारे में।

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी कारें ,कार को पहली बार 2013 के जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था, और लेम्बोर्गिनी वेनेनो को 6.5-लीटर V12 इंजन के साथ बेचा जाता है जो 740 bhp की पावर पैदा करता है। Veneno 3 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ सकती है, जो इसे दुनिया की सबसे शक्तिशाली हाइपरकार्स में से एक बनाती है।

कार को पहली बार 2013 के जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था, और लेम्बोर्गिनी वेनेनो को 6.5-लीटर V12 इंजन के साथ बेचा जाता है जो 740 bhp की पावर पैदा करता है। Veneno 3 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ सकती है, जो इसे दुनिया की सबसे शक्तिशाली हाइपरकार्स में से एक बनाती है।

बुगाटी बोलिड ने केवल 40 इकाइयों का उत्पादन किया है, जो शुरुआती भारी कीमत के पीछे एक बड़ा कारण है। इसमें चिरोन सुपर स्पोर्ट 300+ की तुलना में अधिक शक्ति है और नूरबर्गिंग जैसे ट्रैक के चारों ओर जल्दी से चक्कर लगाने के लिए अधिक चरम शारीरिक कार्य है।

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी कारें

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी कारें, नबंर 1 पर है 214.59 करोड़ रुपये की लग्जरी कार
photo by google

Koenigsegg ने प्रतियोगिता कूप का उपयोग किया, जो काफी शक्तिशाली था और फिर इसे अधिक प्रीमियम सुविधाओं के साथ CCXR बनाने के लिए एक बड़ा अपग्रेड दिया और फिर अंतिम CCXR ट्रेविटा बनाने के लिए कुछ और सुविधाएँ जोड़ीं।
बुगाटी डिवो कंपनी के सस्ते बुगाटी चिरोन मॉडल के साथ बहुत कुछ साझा करती है, लेकिन कीमत अंतर को सही ठहराने के साथ इसका अधिक संबंध है। इसमें हल्के पहिये, एक कार्बन फाइबर इंटरकूलर और अन्य संशोधन हैं जो बुगाटी डिवो को बुगाटी चिरोन की तुलना में हल्का बनाते हैं। यह वही 1,500 अश्वशक्ति प्रदान करता है।

स्पायरोस पैनोपोलोस ऑटोमोटिव बड़ी और हास्यास्पद रूप से तेज कारों के लिए एक नया नाम है। कैओस एक 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V10 इंजन द्वारा संचालित है जो 2,000 hp का दावा करता है। जाहिरा तौर पर इस कार का अधिक महंगा संस्करण है – जो 3,000 hp की शक्ति प्रदान करता है।ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी कारें 

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी कारें ,अल्ट्रा-हाई-परफॉर्मेंस कार एक ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन द्वारा संचालित होती है जो 690 bhp का उत्पादन करती है, जो 4.4 सेकंड में 0 से 100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ती है और 349 किमी / घंटा की शीर्ष गति तक पहुँचती है। यह सब विलासिता में परम के साथ संयुक्त है।

फ्रांस की सुपरकार निर्माता कंपनी के प्लांट से निकली यह कार न सिर्फ पावर के मामले में बल्कि कीमत के मामले में भी कंपनी के बुगाटी शिरॉन में सबसे ऊपर है। यह 8.0-लीटर W16 इंजन द्वारा संचालित है जो 1,600 hp का उत्पादन करता है और 2.4 सेकंड में 0 से 100 किमी / घंटा की गति तक पहुँच सकता है। इसकी अधिकतम गति 378 किमी/घंटा है।

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी कारें ,रोल्स-रॉयस स्विफ्ट को दुनिया की एकमात्र और सबसे महंगी हस्तनिर्मित कार के रूप में जाना जाता है। इसे 2013 में एक सुपर-यॉच और एविएशन विशेषज्ञ द्वारा कमीशन किया गया था। इसमें 6.75-लीटर V12 इंजन है जो 453 बीएचपी उत्पन्न करता है.

iPhone 14 की कीमत का हुआ खुलासा! जानकर आ जाएगी चेहरे पर मुस्कान, जानिए फोन के बारे में A To Z 

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी कारें ,यह बुगाटी चिरान, चिरान स्पोर्ट और बुगाटी डिवो के समान क्वाड-टर्बो W16 8.0-लीटर इंजन का उपयोग करता है, जो 1,500 एचपी और 1,600 एनएम का टार्क पैदा करता है।

रोल्स-रॉयस ने अपनी नाव की पूंछ के साथ एक कोच निर्माण व्यवसाय शुरू किया है। रोल्स-रॉयस बोट टेल के अंदर, आश्चर्यजनक स्वीपस्टेक का उत्तराधिकारी, कस्टम हाई-एंड फिनिश वाला एक ‘होस्टिंग सूट’ और सन अम्ब्रेला के साथ एक शैंपेन फ्रिज। रोल्स-रॉयस अपनी कार के आधिकारिक मूल्य टैग की घोषणा नहीं करता है क्योंकि इसमें बहुत सारे पसंदीदा हैं, लेकिन रोल्स-रॉयस बोट टेल अनुमानित मूल्य सूची में सबसे ऊपर है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button