snn

नई TATA कार के साथ खत्म होगी पेट्रोल-डीजल की झंझट, बिना रुके पहुंचेंगे दिल्ली से मनाली

नई TATA कार के साथ खत्म होगी पेट्रोल-डीजल की झंझट, टाटा मोटर्स ने भारत में अपने सभी नए इलेक्ट्रिक वाहन टाटा कर्व ईवी को बंद कर दिया है। इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट देखने में बहुत अच्छा है और केबिन के मामले में भी EVT शानदार रहा है। नई इलेक्ट्रिक कार को कूपे स्टाइल में बनाया गया है और यह मौजूदा एसयूवी लाइनअप की सबसे महंगी कार बनने के लिए तैयार है।

बहुत अच्छी शैली और रचना
नई TATA कार के साथ खत्म होगी पेट्रोल-डीजल की झंझट, कहने की जरूरत नहीं है कि टाटा इलेक्ट्रिक की कार इन दिनों बाजार में सबसे अधिक मांग वाली वस्तुओं में से एक है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार का स्टाइल और डिजाइन काफी अच्छा रखा है, यही वजह है कि नई टाटा कर्व इतनी खूबसूरत दिखती है। इसके फ्रंट में एलईडी हेडलैम्प्स हैं, जबकि रियर काफी दमदार है।

500 किलोमीटर तक की सीमा प्राप्त करें!
नई TATA कार के साथ खत्म होगी पेट्रोल-डीजल की झंझट, इस दूसरी पीढ़ी के आर्किटेक्चर में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डिज़ाइन की गई, कार 400-500 किलोमीटर की रेंज देती है और इसमें लगी बैटरियों को जल्दी और कम पावर के साथ चार्ज किया जा सकता है। इस कार को एसी और डीसी दोनों चार्जिंग प्वाइंट से चार्ज किया जा सकता है।

नई TATA कार के साथ खत्म होगी पेट्रोल-डीजल की झंझट,

नई TATA कार के साथ खत्म होगी पेट्रोल-डीजल की झंझट, Tata Curve एक मध्यम आकार की SUV है और इसके ठीक नीचे Nexon SUV का कब्जा होगा. हम आपको बता दें कि टाटा कर्व के अलावा एक और एसयूवी है जिससे कंपनी जल्द ही स्क्रीन हटाने वाली है। इसका नाम Tata Sierra Electric है जिसे 25 अप्रैल को लॉन्च किया जा सकता है.

नई TATA कार के साथ खत्म होगी पेट्रोल-डीजल की झंझट, सुरक्षा के लिए 5-स्टार रेटिंग प्राप्त करें!
टाटा का कहना है कि नई इलेक्ट्रिक कार में नई तकनीक का पावरट्रेन दिया जाएगा, जो काफी दमदार भी होगा। यह अनुमान लगाया गया है कि अन्य नई टाटा कारों की तरह, कर्व इलेक्ट्रिक को भी ग्लोबल एनसीएपी में सुरक्षा के लिए 5-स्टार रेटिंग प्राप्त होगी।

सामान्य ईंधन वक्र भी पेश किया गया है
टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक कर्व के अलावा सामान्य ईंधन यानी पेट्रोल-डीजल से चलने वाले टाटा कर्व से स्क्रीन भी हटा दी है। टाटा मोटर्स की योजना 2025 तक 10 नए इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उतारने की है। टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स एंड इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने कहा कि कंपनी इस योजना के साथ लगातार आगे बढ़ रही है और इस लक्ष्य को समय पर हासिल कर लिया जाएगा.

Maruti Suzuki ने बंद किए अपनी ये दो सस्ती कारों के मॉडल, सरकार का नया नियम है इसकी वजह

लंबाई Naxon EV . के रूप में
Tata Curve EV कॉन्सेप्ट की लंबाई Nexon EV के बराबर है, जबकि इसका व्हीलबेस लगभग 50mm लंबा है. नई इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। पिछले कुछ समय से देखा गया है कि टाटा मोटर्स अपनी कारों को एक कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह बनाती है, इसलिए नए कर्व का कॉन्सेप्ट प्रोडक्शन मॉडल के लगभग समान होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button