गजब की कार! इसमें दो-चार नहीं, बल्कि एक साथ 7 लोग बैठ जाएंगे; कीमत जितनी कम, माइलेज उतना ज्यादा

कई बार आपके घर में मेहमान आए होंगे और बाहर घूमने की योजना बनाई होगी। लेकिन 5 सीटर कार की वजह से यह प्लान फेल हो जाता है, नहीं तो आपको एडजस्ट करके उसी कार में सफर करना पड़ता है। ऐसे में हम देश की एक ऐसी 7 सीटर कार की बात कर रहे हैं, जो कई 5 सीटर कारों से सस्ती है। इसका माइलेज भी अच्छा है। सुरक्षा के लिहाज से भी यह काफी अच्छा है।

इतना ही नहीं, 7 यात्रियों के बैठने के बाद भी छोटे बच्चों के बैठने के लिए पर्याप्त जगह है। साथ ही सामान रखने के लिए भी पर्याप्त जगह है। हम बात कर रहे हैं रेनो ट्राइबर की। कंपनी ने 1 लाख से ज्यादा Tribars बेचे हैं। आइए इस कहानी में जानते हैं इस कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस के बारे में।

गजब की कार! इसमें दो-चार नहीं, बल्कि एक साथ 7 लोग बैठ जाएंगे; कीमत जितनी कम, माइलेज उतना ज्यादा
Photo By Google

रेनो ट्राइबर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

>> आप Renault Triber को लिमिटेड एडिशन में भी खरीद सकते हैं. यह ड्यूल-टोन कलर मूनलाइट सिल्वर और सेडर ब्राउन कॉन्ट्रास्ट ब्लैक रूफ के साथ उपलब्ध होगा। मॉडल को स्टाइलिश नए 14-इंच फ्लेक्स व्हील भी मिलते हैं। इसमें पियानो ब्लैक फिनिश के साथ डुअल-टोन डैशबोर्ड है।

>> इसमें नई स्टाइलिश फैब्रिक अपहोल्स्ट्री दी गई है। पूरी तरह से डिजिटल व्हाइट एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रोम रिंग्स के साथ एचवीएसी नॉब्स और ब्लैक इंटीरियर डोर हैंडल इस कार को स्टाइलिश बनाते हैं।

Photo By Google

>> कार में Apple CarPlay और Android Auto के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इनमें माउंटेड कंट्रोल के साथ स्टीयरिंग व्हील, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, सिक्स-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और बहुत कुछ शामिल हैं।

>> कार का व्हीलबेस 2,636mm और ग्राउंड क्लियरेंस 182mm है. इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि लोगों को इसमें ज्यादा जगह मिल सके। कंपनी का दावा है कि ट्राइबर की सीट को 100 से ज्यादा तरीकों से एडजस्ट किया जा सकता है।

Photo By Google

रेनो ट्राइबर का इंजन

यह 1.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह पेट्रोल इंजन 71 एचपी की मैक्सिमम पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी से जोड़ा गया है। यह 18 से 19 kmpl का माइलेज देती है। ट्राइबर 10 वेरिएंट RXE, RXL, RXT, Limited Edition, RXT Easy-R, RXZ, RXZ DualTone, Limited Edition Easy-R, RXZ Easy-R, RXZ Easy-R Dualtone में उपलब्ध हैं।

 इसे भी पढ़े-ये हैं अगस्त में launch होने वाली 5 कार, देखें पूरी लिस्ट

ग्लोबल NCAP द्वारा 4 स्टार रेटिंग मिली

ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट रेटिंग वयस्कों के लिए 4 स्टार और बच्चों के लिए 3 स्टार है। सेफ्टी के लिए इसमें ड्राइवर, पैसेंजर साइड एयरबैग्स दिए गए हैं। ड्राइवर की सीट में लोड लिमिटर और प्रीटेंशनर भी है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी से जुड़ा है। इस वाहन के साथ स्मार्ट कार्ड की सुविधा भी उपलब्ध है।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button