snn

इलेक्ट्रिक कारों की टेंशन बढ़ाने आ रही बिल्कुल नई Kia EV6, फुल चार्ज में 528 KM तक चलेगी

इलेक्ट्रिक कारों की टेंशन बढ़ाने आ रही बिल्कुल नई Kia EV6,  भारतीय बाजार में अपने Celts, Sonnets, Carnival और अब Caravans से धमाल मचा चुकी Kia India एक और बड़ी धूम मचाने वाली है. कंपनी ने हाल ही में भारत के लिए EV6 नाम से एक ट्रेडमार्क लॉन्च किया है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि किआ इलेक्ट्रिक कार बाजार में प्रवेश करने वाली है।

इलेक्ट्रिक कारों की टेंशन बढ़ाने आ रही बिल्कुल नई Kia EV6, कंपनी भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग 26 मई से शुरू करेगी, जिसके बाद इसे देश में लॉन्च किया जाएगा। पिछले साल मई में लॉन्च किया गया Kia EV6 Hyundai के Ionic 5 पर आधारित है और इसे e-GMP प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

भारत में सिर्फ 100 यूनिट्स की बिक्री होगी
हम आपको बता दें कि भारत में नई Kia EV6 की सिर्फ 100 यूनिट्स ही बिकेंगी, ऐसे में उम्मीद है कि बुकिंग शुरू होते ही कुछ ही मिनटों में कार बिक जाएगी। EV6 के अलावा, कंपनी ने EV6 लाइट, EV6 एयर, EV6 वाटर और EV6 अर्थ ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया है। ये सभी EV6 इलेक्ट्रिक कार के अलग-अलग वेरिएंट के नाम हो सकते हैं।

इलेक्ट्रिक कारों की टेंशन बढ़ाने आ रही बिल्कुल नई Kia EV6,
photo by google

एक बार चार्ज करने पर 528 किमी तक की रेंज
EV एक 77.4 kW-r बैटरी पैक द्वारा संचालित है जो सभी चार पहियों को शक्ति देता है और 321 bhp और 605 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, जबकि कम शक्तिशाली 58 kW-r बैटरी पैक में Kia EV6 भी मिलता है। 170 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है।

इलेक्ट्रिक कारों की टेंशन बढ़ाने आ रही बिल्कुल नई Kia EV6,

सबसे दिलचस्प बात यह है कि फास्ट चार्जर की मदद से कार की बैटरी महज 18 मिनट में 10-80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। हम आपको बता दें कि ज्यादा पावरफुल बैटरी 528 KM तक और कम पावरफुल बैटरियां सिंगल चार्ज पर 400 KM तक का माइलेज देती हैं।

इलेक्ट्रिक कारों की टेंशन बढ़ाने आ रही बिल्कुल नई Kia EV6,
photo by google

पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल
डिजाइन के मामले में, किआ EV6 में एलईडी डीआरएल स्ट्रिप्स, एलईडी हेडलैंप, सिंगल स्लैट ग्लॉस ब्लैक ग्रिल, ग्लॉस ब्लैक फिनिश के साथ विशाल एयरडैम, डुअल-टोन अलॉय व्हील, ब्लैक-आउट पिलर और ओआरवीएम, टेललाइट्स और डुअल टोन बम हैं।

पूरी तरह बदले हुए अंदाज में आएगी ग्राहकों की फेवरेट Mahindra Bolero, कम दाम में मिल रहे धांसू फीचर्स

फीचर्स में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, नया टू-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, एसी के लिए टच कंट्रोल, ट्रांसमिशन के लिए रोटरी डायल और किआ EV6 के साथ सेंटर कंसोल पर स्टार्ट-स्टॉप बटन शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button