Alto की बदल गई डिजाइन, जनवरी में हो सकती लांच

नई दिल्ली। मारुती आल्टो Maruti Suzuki Alto की कुछ दिन पहले ये तस्वीरें लीक हुई थीं, आल्टो Maruti Suzuki Alto कार का ग्लोबल लॉन्च जनवरी में होगा सुजुकी इस कार के नए मॉडल अपने घरेलू बाजार में बना रही है। बता दें कि मारुति सुजुकी ऑल्टो Maruti Suzuki Alto 2022 को भी भारतीय बाजार के लिए बनाया जा रहा है भारत और जापान में लॉन्च किए गए ऑल्टो Maruti Suzuki Alto मॉडल एक दूसरे से काफी अलग हैं कुछ देर पहले इस कार की एक तस्वीर इंटरनेट पर लीक हुई थी, जहां पता चला था कि यह कार पहले से ज्यादा लंबी और टोल वाली होगी।

Alto की बदल गई डिजाइन

मारुती आल्टो Maruti Suzuki Alto कार डुअल टोन पेंट स्कीम के साथ आ सकती है। आल्टो कार व्हाइट रूफ और ORVM के साथ आने वाली है। इस कार से स्क्रीन जनवरी 2022 में आएगी। हम आपको बता दें कि कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक टाइमलाइन या तारीख नहीं बताई है। यह इस कार का 9वां जेनरेशन मॉडल होगा। इस कार में लाइट वेट HEARTECT प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा।

वर्तमान में, इसका उपयोग भारत में मारुति सुजुकी एक्स प्रो और वैगनआर में भी किया जाता है। लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक नई ऑल्टो बाजार में पहले से बेहतर लुक के साथ आएगी। कार के बॉक्स शेप वाले टोल स्टांस को पहले की तरह देखा जा सकता है। इस हैचबैक को डुअल टोन कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

कंपनी मारुती आल्टो Maruti Suzuki Alto के लीक हुए मॉडल को जनवरी 2022 में जापान में लॉन्च कर सकती है। की बात करें तो इस कार का कुल माइलेज करीब 29 से 30 किलोमीटर प्रति लीटर पेट्रोल पर किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कार की कीमत 4 लाख से 4.2 लाख रुपये होगी।

Ocean SUV का अनावरण, जो एक बार चार्ज करने पर 563 किलोमीटर की रेंज पेश करती है

वहीं, नई ऑल्टो Maruti Suzuki Alto की बात करें तो कंपनी ने इसे बिल्कुल नए इंटीरियर के साथ बाजार में उतारने का मन बना लिया है। कार के सेंट्रल कंसोल पर एक छोटा इंफोटेनमेंट सिस्टम, वर्टिकली स्टैक्ड एयर कॉन्वेंट, नए ऐसे बटन मिलने की उम्मीद है। नई ऑल्टो मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील के साथ आएगी। ऑल्टो Maruti Suzuki Alto हैचबैक भारत में सबसे ज्यादा खरीदी जाने वाली कारों में से एक है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button