snn

850 रुपये की मशीन से करे कमाई, सुरु करे खुद का ब्यापार

नई दिल्ली, 23 जनवरी। कई ऐसे हैं जो अपनी नौकरी छोड़ना चाहते हैं। आलू के चिप्स का कारोबार 850 रुपये का खर्च आएगा. एक बड़ी वजह है बॉस बनने की चाहत। या अधिक पैसा कमाएं। क्योंकि व्यापार नौकरी से ज्यादा कमा सकता है। कोरोना महामारी के बाद से व्यापार का महत्व काफी बढ़ गया है। क्योंकि इस दौरान अरबों लोगों की नौकरी चली गई है. लेकिन बिजनेस शुरू करना आसान नहीं है। Affiliate Business में सफल होने के लिए आपको किस्मत से ज्यादा कुछ चाहिए।

लेकिन एक बिजनेस ऐसा भी है जिसमें दोनों की जरूरत नहीं होती है। अगर आप भी कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपको उसके बारे में भी पूरी जानकारी होनी चाहिए। लेकिन हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे जिसमें ज्यादा जानकारी और पैसे की जरूरत नहीं है। यह है आलू के चिप्स का कारोबार 850 रुपये का खर्च आएगा. आरंभ करना काफी आसान है। आप जानते ही होंगे कि आलू के चिप्स नाश्ते के तौर पर खाए जाते हैं व्यवसाय के लिए बहुत अधिक धन की आवश्यकता होती है लेकिन आलू के चिप्स के कारोबार पर सिर्फ 850 रुपये का खर्च आएगा.

850 रुपये की मशीन से करे कमाई, सुरु करे खुद का ब्यापार

इतने पैसे से एक मशीन खरीदनी है। बाद में आप चाहें तो अधिक निवेश करके अपने व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं। हैरानी की बात यह है कि एक छोटे व्यवसाय को भी कुछ हजार रुपये की मशीन की जरूरत होती है। लेकिन आलू के चिप्स का कारोबार ऐसा नहीं है. एक और अच्छी बात यह है कि अगर आपको समय मिले तो आप घर पर ही आलू के चिप्स का यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आलू के चिप्स के लिए आपको जो मशीन चाहिए वो सिर्फ 850 रुपये की है. कच्चे माल के लिए आपको केवल आलू चाहिए। शुरुआत में आप 100-200 रुपए कीमत वाले आलू लेकर दौड़ सकते हैं।

हर रोज बचाई सिर्फ ₹7 और रिटायरमेंट पर पा सकते हैं 60 हजार की पेंशन, समझिए पूरा प्रोसेस

मशीनों की बात करें तो यह आपको ऑनलाइन मिल जाएगी। मशीन को टेबल पर रखें और चिप्स को काट लें। यह बहुत अधिक जगह नहीं लेगा या इसे चलाने के लिए बिजली की आवश्यकता नहीं होगी। इसे हाथ से संचालित किया जा सकता है। इसे महिलाएं और बच्चे भी मैनेज कर सकते हैं। अब आपको बाजार में तले हुए आलू के चिप्स मिल जाएंगे. आपको बस इस तरह से शुरुआत करनी है। चिप्स को काटें और छोटे थोक ग्राहकों तक पहुंचाएं। आजकल लोग तले हुए चिप्स की जगह ताजे हाथ पसंद करते हैं। अगर आप होलसेल की जगह रिटेल बेचना चाहते हैं तो इसे स्टोर्स में शुरू कर सकते हैं। आपके पास एक ही समय में थोक और खुदरा दोनों काम करने का अवसर होगा।

अगर आपका प्रोडक्ट अच्छा है तो आपका नेटवर्क आसानी से बन जाएगा। क्योंकि लोग अक्सर एक दूसरे को इस तरह के उत्पाद के बारे में बताते हैं और इसी तरह से मार्केटिंग होती है। अगर आप छोटे पैकेट बनाते और बेचते हैं तो यह भी एक विकल्प है। एक अनुमान के मुताबिक आप आलू के चिप्स पर जितना खर्च करते हैं उससे 7-8 गुना तक कमा सकते हैं। 10 किलो आलू के चिप्स से आप रोजाना एक हजार रुपये से भी कम कमा सकते हैं। वह शुरुआत है। भविष्य में जैसे-जैसे आपका व्यवसाय बढ़ेगा, वैसे-वैसे आपका मुनाफा भी बढ़ेगा। 850 रुपये का खर्च आएगा. आप अपना व्यवसाय पंजीकृत कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button