Toyota ला रही है अपनी छोटी क्रॉस ओवर XUV, भारत की इन कारों को मिलेगी जबरदस्त टक्कर

Toyota is bringing its small cross over XUV, these cars of India will get a tough competition

नई दिल्ली । टोयोटा ने आधिकारिक तौर पर नए अयगो एक्स का अनावरण किया है, जो एसयूवी स्टाइलिंग तत्वों के साथ एक सबकॉम्पैक्ट क्रॉसओवर है जो हाल ही में लॉन्च किए गए टाटा पंच को ले जाएगा।

टोयोटा ईगो एक्स जीए-बी प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो टीएनजीए (टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर) प्लेटफॉर्म से प्राप्त एक आर्किटेक्चर है, जिस पर टोयोटा यारिस और टोयोटा यारिस क्रॉस आधारित हैं।

अयगो एक्स के इंटीरियर में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील है। . इसके ठीक पीछे 9 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले है। टोयोटा ईगो एक्स में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ संगत एक इंफोटेनमेंट सिस्टम है,

जिसमें वायर्ड और वायरलेस और माइटी एप्लिकेशन से जुड़ने का विकल्प है, जो ड्राइवर को कार से संबंधित जानकारी जैसे ड्राइविंग विश्लेषण, ईंधन प्रदान करता है। स्तर, अलर्ट की जाँच करने की अनुमति देता है।

अधिक आयगो एक्स 231 लीटर के आकार के लिए विशाल बूट स्पेस के साथ आता है। Toyota Aygo X में बड़ी फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप, LED डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ हेडलाइट्स मिलती हैं। संकेतक सूक्ष्म उज्ज्वल प्रकाश से घिरे प्रकाश की दो धारियां हैं।

अयागो एक्स को एक प्रोफ़ाइल भी मिलती है जिसमें कार को अधिक स्पोर्टी लुक देने के लिए एक पच्चर के आकार की छत होती है। यह 18 इंच के पहियों के एक सेट के साथ आता है

जो कि आयगो एक्स के स्पोर्टी चरित्र को और बढ़ाता है। Toyota Aygo X 3,700 मिमी लंबी, 1,740 मिमी चौड़ी और 1,510 मिमी ऊँची है।

एगो एक्स की तुलना में, टाटा पंच की लंबाई 3,827 मिमी, चौड़ाई 1,742 मिमी और ऊंचाई 1,615 मिमी है। Toyota Aygo X टू-टोन एक्सटीरियर कलर स्कीम के साथ आती है

जो इसके रफ लुक को बढ़ाती है। डुअल-टोन स्कीम को आम तौर पर अन्य वाहनों की तुलना में अलग तरह से इस्तेमाल किया गया है।

अयगो एक्स के सी-कॉलम को एक काला टोन मिलता है और बाकी में चार और रंग विकल्प उपलब्ध हैं, जिनमें लाल, नीला, हरा और बेज शामिल हैं।

इंजन: इंजन और पावर के मामले में, Toyota Aygo X 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह अधिकतम 72 hp का आउटपुट और 205 Nm तक का अधिकतम टॉर्क पैदा कर सकता है। इंजन को CVT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button