किसान के ट्रैक्टर पर 26% वैट और मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर पर 4%, जानिए क्या है भोपाल में चर्चा

26% VAT on farmer's tractor and 4% on Chief Minister's helicopter, know what is discussed in Bhopal

भोपाल। प्रचारित किया जा रहा है कि मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 4% वैट टैक्स घटाकर जनता को बड़ी राहत दी है, लेकिन असली राहत हवाई जहाज चलाने वाली कंपनियों को दी गई है.

एयरक्राफ्ट फ्यूल यानी एटीएफ (एविएशन टर्बाइन फ्यूल) पर टैक्स में 21 फीसदी की कमी करने का फैसला किया गया है।

सरल हिंदी में समझाएं कि मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार कमलनाथ से अपने हेलीकॉप्टर ईंधन पर केवल 4% कर लगाएगी, जबकि किसान के ट्रैक्टरों पर 26% वैट कर और बेरोजगार बाइक पर 29% वैट + अतिरिक्त कर लगाया जा रहा है।

सरकार ने एटीएफ पर कितना टैक्स लगाया होगा, कटौती के बाद कितना लगेगा
शिवराज सिंह चौहान सरकार का एयरलाइंस पर एहसान शुरू से ही रहा है।

जबकि मध्य प्रदेश में कामकाजी माताओं और बेरोजगारों से किसानों पर पेट्रोल पर 33% और डीजल पर 30% कर लगाया गया था, वहीं विमानन ईंधन पर केवल 25% कर लगाया गया था।

कटौती के बाद मध्य प्रदेश में पेट्रोल पर 29 फीसदी और डीजल पर 26 फीसदी टैक्स लगेगा, लेकिन एविएशन टर्बाइन फ्यूल पर सिर्फ 4 फीसदी टैक्स लगेगा।

सरकार मध्यम वर्ग से लेकर अमीर-गरीब तक सभी को देती है
चाणक्य ने कहा कि सरकार की सबसे अच्छी व्यवस्था वह है जो अमीरों से ली जाए और गरीबों में बांट दी जाए, यानी मध्यम वर्ग से नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार सबसे ज्यादा टैक्स वसूलती है.

मध्यम वर्ग और अमीर और गरीब के बीच बांटता है। मध्य प्रदेश में मध्यम वर्ग के लिए कोई योजना नहीं है। सभी योजनाएं करोड़पति या गरीब नागरिकों के लिए हैं।

यदि आप मध्य प्रदेश में 100 करोड़ रुपये से अधिक का उद्योग स्थापित करना चाहते हैं, तो आपके लिए बहुत सी चीजें मुफ्त होंगी। यदि आप एक ठेला स्थापित करना चाहते हैं,

तो सरकार इसमें आपकी मदद करेगी, आपको ब्याज मुक्त ऋण, 10X10 स्थान देगी यदि आप एक प्राइम लोकेशन में प्रतिदिन केवल ₹ 10 का भुगतान करते हैं, लेकिन यदि आप पढ़ते हैं,

और आप मध्यम वर्ग के हैं। , तो आपको स्वरोजगार के लिए कुछ चाहिए। उपलब्ध नहीं है। ऋण के लिए 2-3 लेकिन फिर भी जनसंख्या की तुलना में लक्ष्य बहुत कम है,

इसलिए ऋण उपलब्ध नहीं है। सार्वजनिक रूप से कमीशनिंग हो रही है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button