भारत की सबसे सस्ती कार ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, कीमत बेहद कम फीचर दमदार

India's cheapest car breaks all records, price is very low feature powerful

मारुति सुजुकी ऑल्टो सेल्स: रोशनी के त्योहार दिवाली 2021 की बिक्री से ऑटो सेक्टर गुलजार है। इस बार कारों की बिक्री ऐसी है कि लोगों को अपनी पसंद की कार खरीदने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

हालांकि इस सेल में छोटी कारों ने भी जीत हासिल की है और इसमें भी मारुति सुजुकी सबसे आगे है।

ऑटो सेक्टर में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में मारुति सुजुकी ऑल्टो का दबदबा कायम है। मारुति ऑल्टो देश की सबसे सस्ती कार है।

मारुति सुजुकी के मुताबिक, अक्टूबर में मारुति ऑल्टो, सुजुकी स्विफ्ट, मारुति वैगन आर, मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर, हुंडई क्रेटा, किआ ने सेल्टोस और टाटा जैसी सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों को पीछे छोड़ते हुए देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों को लॉन्च किया। नेक्सन।

मारुति सुजुकी बलेनो बिक्री के मामले में मारुति ऑल्टो के बाद दूसरे स्थान पर है।

कारों की बिक्री के आंकड़ों के संदर्भ में, मारुति ऑल्टो की पिछले महीने 17,389 यूनिट्स बिकी, जबकि पिछले साल इसी महीने में 17,850 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। पिछले साल की तुलना में इसकी बिक्री में 3 फीसदी की कमी आई है.

मारुति सुजुकी की कुल बिक्री की बात करें तो कंपनी ने पिछले महीने 1,08,991 कारों की बिक्री की।

मारुति ऑल्टो (मारुति सुजुकी ऑल्टो)
मारुति ऑल्टो 796 सीसी सहित भारत की सबसे सस्ती कारों में से एक। यह 3-सिलेंडर, 12-वाल्व इंजन द्वारा संचालित है जो 48PS की पावर और 69Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

ऑल्टो के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। मारुति ऑल्टो में एक बार में पांच लोग बैठ सकते हैं। इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 35 लीटर है।

अब टीवीएस रेडर इस देश में हुई लॉन्च, जानिए क्या है इस बाइक में खास

मारुति ऑल्टो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। ऑल्टो व्हीलबेस 2360 मिमी। कार की लंबाई 3445 मिमी, चौड़ाई 1515 मिमी और ऊंचाई 1475 मिमी है।

माइलेज के मामले में भी यह कार अच्छा परफॉर्म करती है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 22.05 kmpl तक का माइलेज देती है। इसका सीएनजी मॉडल 31.59 किमी प्रति किलो का माइलेज देता है।

मारुति ऑल्टो की कीमत 3.15 लाख रुपये से लेकर 4.85 लाख रुपये तक है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button