Mahindra की ये 4 गाड़ियां भारतीय बाजार में मचाएंगी धूम

ऑटो डेस्कः कार निर्माता कंपनी Mahindra आने वाले दिनों में Indian market में धूम मचाने के लिए तैयार है । ग्राहकों की पसंद के अनुसार लंबे समय से इंप्रोवाइजेशन पर काम कर रही महिंद्रा जल्द अपनी कुछ सुप्रसिद्ध गाड़ियों को लेकर बाजार में आ रही है । गौरतलब है कि सेमीकंडक्टर चिप्स की कमी के चलते साल 2021 ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए अच्छा साल साबित नहीं हुआ।

2021 में हालांकि कुछ कार निर्माताओं ने नए मॉडल लॉन्च किए , और लोगों ने इसे खूब पसंद भी किया, लेकिन बीता हुआ साल उम्मीद के मुताबिक नहीं निकला। लेकिन अब ऑटोमोटिव इंडस्ट्री एक बार फिर इशारा कर रही है कि आने वाला समय इंडस्ट्री के लिए काफी फायदेमंद रहने वाला है. कार निर्माता कंपनियां अब अपने उत्पादों को बाजार में उतारने के लिए तैयार हैं। महिंद्रा भी इन उत्पादों को 2022 में भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार है।

Mahindra Thar 5 Doors

महिंद्रा ने अक्टूबर 2020 में 3-डोर थार लॉन्च की थी। फिर अब कंपनी 5 डोर थार लॉन्च करने जा रही है। आगामी 5-डोर थार 2026 तक भारत में लॉन्च होने वाले नौ मॉडलों में से एक है। आगामी SUV को 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर mStallion पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा जो 150bhp और 320Nm का टार्क उत्पन्न कर सकता है, और इसे 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 130bhp और 130bhp का टार्क है, इसका इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ पेश किया जा सकता है।

यह भी पढें : मामा से शादी करना चाहती है ये 24 वर्षीय एक्ट्रेस, नाम जानकर चौंक जाएंगे

Mahindra XUV700 6-Seater Version-

हाल ही में खबर आई थी कि महिंद्रा अगले साल XUV700 को 6-सीटर वेरिएंट में लॉन्च करने वाली है। इस संस्करण की जो तस्वीर प्रकाशित हुई थी, उससे पता चलता है कि दूसरी पंक्ति को बदलते समय कप्तान की सीटों को शामिल किया गया था। इसके अलावा इस नए वेरिएंट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। फिलहाल यह एसयूवी 5-सीटर और 7-सीटर लेआउट में उपलब्ध है। इसके अलावा, XUV700 को 2.0-लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा, और ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे।

New Mahindra Scorpio

महिंद्रा स्कॉर्पियो पिछले कुछ समय से एसयूवी सेगमेंट में एक लोकप्रिय नाम रहा है। इसी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी 2022 में एक बार फिर नई Mahindra Scorpio लॉन्च करने जा रही है. जो इस साल कई बार टेस्ट के दौरान देखने को मिला है। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में बहुत सारे कॉस्मेटिक और फीचर अपडेट होंगे। इसके अलावा, इसे 2.0-लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। हाल ही में मौजूदा मॉडल पर आधारित स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट को भी देश में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

यह भी पढें : नीता अंबानी लगाती है करोड़ों की लिपस्टिक, मुकेश अंबानी भी लिपस्टिक दिलाने में कई बार सोचते हैं

Mahindra eKUV100 and eXUV300

Mahindra ने 2020 Auto Expo में eKUV100 और eXUV300 को शोकेस किया था, लेकिन कई कारणों से लॉन्च में देरी हुई. इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि ये दोनों मॉडल इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश किए जा सकते हैं। eKUV100 को लेकर कंपनी का दावा है कि यह मॉडल 147kms की रेंज देने में सक्षम है। eXUV300 के eKUV100 की तुलना में थोड़ी बेहतर परफॉर्मेंस और ड्राइविंग रेंज के साथ अधिक शक्तिशाली बैटरी के साथ आने की उम्मीद है। फिलहाल कंपनी की ओर से इन वर्जन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button