snn

34 साल से लॉटरी खरीद रहा था ये शख्स, अचानक लगी इतने करोड़ की लॉटरी

 34 साल  बठिंडा निवासी गांव रोशन सिंह दशकों से लॉटरी टिकट खरीद रहा है; आखिरकार 34 साल बाद उनका सपना पूरा हुआ। वह 1988 से लगातार लॉटरी टिकट खरीद रहा है। जब रोशन ने लॉटरी खरीदना शुरू किया, तो कभी-कभी कुछ पैसे जीते, लेकिन हमेशा बड़ा पैसा जीतने का सपना देखा। उसे उम्मीद थी कि वह जुए में निवेश किए गए पैसे की वसूली करेगा।

कपड़ों के व्यवसाय में कई वर्षों से है

 34 साल से लॉटरी खरीद रहा था ये शख्स, रोशन ने बीबीसी हिंदी को बताया कि वह एक कपड़ों की दुकान चलाते हैं और 1987 से व्यवसाय में हैं, जब उन्होंने एक कर्मचारी के रूप में शुरुआत की थी। करीब 18 साल तक एक स्टोर में काम करने के बाद उन्होंने अपना खुद का स्टोर खोला, लेकिन वह जितना खर्च कर सकते थे, वह काफी नहीं था। उन्होंने भूमि सर्वेक्षक के रूप में भी काम करना शुरू किया। वह और पैसे की तलाश में था

34 साल से लॉटरी खरीद रहा था ये शख्स,

रौशन की पत्नी लॉटरी टिकट खरीदने के खिलाफ थीं। उसका पति अब लगातार न केवल समय बर्बाद कर रहा है बल्कि लॉटरी टिकट खरीदने के लिए पैसे भी बर्बाद कर रहा है; लॉटरी टिकट खरीदने की लत से खुद को बचाने की कोशिश कर रहा है।

34 साल से लॉटरी खरीद रहा था ये शख्स,

वह कई बार गुस्से में थी लेकिन अपने पति को रोक नहीं पाई। अंत में, उन्हें अपने जीवन की सबसे अच्छी खबर मिली जब एक लॉटरी टिकट डीलर ने उन्हें यह कहने के लिए बुलाया कि उन्होंने पंजाब राज्य की पसंदीदा बैशाखी बम्पर लॉटरी 2022 में 2.5 करोड़ रुपये का मेगा पुरस्कार जीता है।

ये 143 चीजें होने जा रही महंगी, नींबू, पेट्रोल-डीजल के बाद देखें नई लिस्ट, अब हो जाएगी असल में जेब ढीली

हालाँकि, रोशन को शुरू में लगा कि उसके दोस्त मज़ाक कर रहे हैं और उसने इस पर विश्वास करने से इनकार कर दिया, लेकिन जब एजेंट ने स्पष्ट किया कि वह रामपुरा फुल लॉटरी सेंटर से कॉल कर रहा है, तो वह आश्वस्त हो गया।

जीते हुए पैसों का क्या करेंगे रोशन?

रोशन ने बीबीसी को बताया, “‘मुझे उम्मीद थी कि मैं एक दिन जीत जाऊंगा।” मैं कम से कम 10 लाख रुपए जरूर जीतूंगा। लेकिन ईश्वर की कृपा से मुझे प्रथम पुरस्कार मिला। हम रात भर सो नहीं पाए। सारे टैक्स काटने के बाद हमें 1.75 करोड़ रुपये मिलते हैं। भगवान ने हमारी प्रार्थना सुनी है।’ रोशन लॉटरी के पैसे का उपयोग अपने तीन बच्चों को एक उज्ज्वल भविष्य देने और एक नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button