180 किलोमीटर प्रति घंटा ही दौड़ सकेगी अब Renault की नई कारें

180 किलोमीटर Now Renault's new cars will

ग्रुप रेनॉल्ट ने घोषणा की है कि उसके भविष्य के वाहन 180 किमी (180 किलोमीटर) / घंटा की अधिकतम गति तक सीमित रहेंगे। विश्व बाजार में भविष्य की सभी Renault और Dacia कारों की गति सीमा 180 किमी / घंटा होगी।

रेनॉल्ट के ग्रुप सीईओ लुका डी मियो ने अप्रैल में कंपनी के कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) रोडमैप के लिए नई योजनाओं की घोषणा की। रेनो दुनिया भर में बिक्री के लिए डेसिया ब्रांडेड कार सहित अपने सभी वाहनों की गति को सीमित कर देगी।

ये नई कारें 180 किमी (180 किलोमीटर)/घंटा की अधिकतम गति तक पहुंच सकेंगी यह कदम वोल्वो के समान है, जिसने पिछले साल अपनी भविष्य की कारों के लिए इसी तरह की योजनाओं की घोषणा की थी, और नई वोल्वो कारें नई गति सीमा के साथ आने लगी हैं

180 किलोमीटर प्रति घंटा ही दौड़ सकेगी अब Renault की नई कारें

नई घोषणा बेहतर और सुरक्षित सड़कों को सुनिश्चित करने के लिए की गई है। रेनो ने अपनी कारों में नई सुरक्षा तकनीक की भी घोषणा की है।

उनमें से एक सुरक्षा कोच है जो सड़क और यातायात डेटा को संसाधित करेगा ताकि ड्राइवरों को उनके मार्ग पर संभावित जोखिमों के बारे में सूचित किया जा सके। यह रीयल-टाइम अलर्ट देगा।

रेनो नई ‘सेफ(180 किलोमीटर) गार्जियन’ तकनीक भी लॉन्च करेगी। स्पष्ट और वर्तमान खतरे के मामले में यह स्वचालित रूप से चालू हो जाएगा। सिस्टम विभिन्न स्थितियों को ट्रिगर करेगा जैसे कि वाहन का नियंत्रण खोना या बहुत तेजी से कोण लेना।

सिस्टम कार(180 किलोमीटर) पर कब्जा कर लेगा और कार को सुरक्षित ड्राइविंग मोड में वापस कर देगा। रेनॉल्ट ने तकनीक की व्याख्या नहीं की, लेकिन सिस्टम अपने वाहनों में स्वायत्त ड्राइविंग तकनीक का उपयोग कर सकता है।

इसके अलावा, रेनॉल्ट ने घोषणा की है कि कारों में सेंसर लगे होंगे जो ड्राइविंग डेटा का विश्लेषण करेंगे और ड्राइवरों के बीच सुरक्षित ड्राइविंग प्रथाओं को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए ड्राइवरों को सुरक्षा स्कोर देंगे।

Alto की बदल गई डिजाइन, जनवरी में हो सकती लांच

साथ ही, दुर्घटना के समय फर्स्ट रेस्पॉन्डर्स के लिए इसे आसान बनाने के लिए, रेनॉल्ट अपने वाहन पर एक क्यूआर कोड लगाएगा। यह कार के बारे में सभी जानकारी प्रदान करेगा। यह यात्रियों को बचाने में मदद करने के लिए वाहन के बारे में संरचित जानकारी भी प्रदान करेगा।

भारत में, रेनॉल्ट नई किगर कॉम्पैक्ट एसयूवी सहित वाहनों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। यह कार भारतीय बाजार में काफी लोकप्रिय हो गई है और इसका इंतजार महीनों से किया जा रहा है। Renault फिलहाल भारतीय बाजार में Kiger की मांग को पूरा करने के लिए काम कर रही है।

रेनो की निकट भविष्य में भारतीय बाजार में नई कारें(180 किलोमीटर) लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है। हालांकि, निर्माता भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को सीबीयू रूट के जरिए लॉन्च कर सकती है।

हालांकि, रेनॉल्ट ने लॉन्च टाइमलाइन पर कोई टिप्पणी नहीं की। इसलिए हम अभी भारतीय बाजार में इन कारों की लॉन्चिंग पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। चीनी बाजार में, रेनॉल्ट के पास क्विड ईवी है और यह भारतीय बाजार में एक आदर्श सिटी कार के रूप में काम कर सकती है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button