140Km दौड़ेगी सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक बाइक, देखिये फीचर्स

140Km This electric bike will run on a single

भारत में तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में नए वाहन पेश किए जा रहे हैं, जिससे एनिग्मा ऑटोमोबाइल्स प्राइवेट लिमिटेड में एक और नाम जुड़ गया है, जो जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने के लिए तैयार है। 140Km दौड़ेगी सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक बाइक

Enigma जिस कंपनी को भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक(140Km) लॉन्च करने जा रही है उसका नाम Café Racer रखा गया है, कंपनी द्वारा इस बाइक को लॉन्च करने की घोषणा से पहले कंपनी ने 25 अक्टूबर से इस बाइक की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है.

जो लोग इस इलेक्ट्रिक कैफे रेसर बाइक को खरीदना चाहते हैं, वे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या नजदीकी Enigma डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं।

कंपनी द्वारा बाइक को पांच आकर्षक रंगों में लॉन्च करने की उम्मीद है, जिसमें लॉग ऑरेंज, आरएमएस रेड, थंडर व्हाइट, मिलिट्री ग्रीन और अर्ल ग्रे शामिल हैं।

140Km दौड़ेगी सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक बाइक, देखिये फीचर्स

कैफे रेसर इलेक्ट्रिक बाइक्स(140Km) की रेंज और स्पीड की बात करें तो कंपनी ने 5.6 kW हब मोटर के साथ 72v 50Ah क्षमता का लिथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी पैक दिया है।

कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद बाइक की ड्राइविंग रेंज 140 किमी प्रति घंटे तक है, जिसकी टॉप स्पीड 136 किमी प्रति घंटे है। चार्ज करने पर यह 3 घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है और फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लेती है।

10 लाख से कम कीमत पर आ रही है 7 सीटर यह कार, पढ़िए माइलेज और फीचर्स

इसके साथ कंपनी इस कैफे रेसर बाइक की बैटरी पर अनलिमिटेड किलोमीटर और 5 साल की वारंटी देगी। कंपनी बाइक के स्पाइक व्हील पर 3 साल की टायर वारंटी देगी।कंपनी ने कहा कि बाइक की प्रोडक्शन यूनिट्स फिलहाल भोपाल और हैदराबाद में स्थापित हैं

और इलेक्ट्रिक बाइक(140Km) को देशभर में लॉन्च करने की योजना है। कंपनी 2022 तक 100 फीसदी लोकलाइजेशन की योजना पर भी काम कर रही है।

कंपनी ने इस बाइक की कीमत को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन जानकारों के मुताबिक इस बाइक की कीमत 1 लाख रुपये से लेकर 1.25 लाख रुपये तक होगी. शुरुआती रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button