snn

100 रुपये का कबाड़ प्लेन बना कमाई का जरिया, हर घंटे हो रही है लाखो की कमाई

नई दिल्ली, 24 जनवरी: अगर किसी व्यक्ति का दिमाग तेज है, तो वह बिना मेहनत के पैसा कमाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकता है। (100 रुपये) ताजा उदाहरण ब्रिटेन में देखने को मिला है। वहां एक शख्स ने एक कबाड़ जहाज को 100 रुपये में खरीद लिया। उसके बाद उन्होंने लगन के साथ एक व्यवसाय शुरू किया, जिससे अब वे हर घंटे लाखों की कमाई करते हैं।

दरअसल, ब्रिटिश एयरवेज का 747 जेट 2020 में सेवानिवृत्त हो गया। कुछ ही दिनों में उसकी हालत बिगड़ गई। जिसके आधार पर कंपनी ने नीलामी कराने का विचार किया। बाद में, हवाई अड्डे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुज़ाना हार्वे ने इसे एक पाउंड (100 रुपये) में खरीदा। फिर वे इसका नवीनीकरण करते हैं ताकि इसे पार्टी करने के लिए इस्तेमाल किया जा सके। जिस पर करीब 5 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।

100 रुपये का कबाड़ प्लेन बना कमाई का जरिया, हर घंटे हो रही है लाखो की कमाई

इतना पैसा खर्च कर कबाड़ का विमान अंदर से पूरा महल बन गया है. जिसे निजी मौकों के लिए किराए पर लिया गया है। विमान अब जन्मदिन पार्टियों, कॉर्पोरेट बैठकों, उत्पाद लॉन्च और बहुत कुछ के लिए उपलब्ध है। इसके लिए लाखों से करोड़ रुपये किराए पर लिए जाते हैं।  कई बार ग्राहक एक घंटे की पार्टी के लिए लाखों रुपये के बिल का भुगतान करते हैं।

हर रोज बचाई सिर्फ ₹7 और रिटायरमेंट पर पा सकते हैं 60 हजार की पेंशन, समझिए पूरा प्रोसेस

हार्वे के अनुसार, पार्टी का विमान वर्तमान में इंग्लैंड के एक निजी हवाई अड्डे कॉटस्वोल्ड्स में खड़ा है। जहां हर तरह की पार्टियों के लिए पूरी व्यवस्था की गई है. अंदर आपको रेस्तरां, बार और डिस्को भी मिलेंगे। ऐसे में जब भी आप अंदर जाएंगे तो आपको लगेगा कि आप कोई पार्टी कर रहे हैं। अब लोग इसे ‘पार्टी प्लेन’ के रूप में पहचानने लगे हैं।

साथ ही इस विमान को इस तरह से बनाने में सक्षम होने पर उन्हें गर्व है। ब्रिटिश एयरवेज के अनुसार, उन्होंने 15 फरवरी 1994 को विमान को अपने बेड़े में शामिल किया। यह 6 अप्रैल 2020 को सेवानिवृत्त हुए। इसने लगभग 118,445 घंटे उड़ान भरी। फिलहाल अगर आप किराए के साथ पार्टी करना चाहते हैं तो आपको करीब 1 लाख रुपये प्रति घंटे का भुगतान करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button