10 लाख से कम कीमत पर आ रही है 7 सीटर यह कार, पढ़िए माइलेज और फीचर्स

This 7 seater car is coming at a price of less than 10 lakhs, read mileage and features

नई दिल्ली, भारतीय बाजार में 7-सीटर कारों की मांग अधिक है, क्योंकि 7-सीटर कारें ऐसी हैं कि आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ 1-2 और लोगों को आसानी से समायोजित कर सकते हैं, यहां तक ​​कि जगह की अधिक उपलब्धता के कारण भी। साथ ही सामान आसानी से रख सकते हैं। 7-सीटर कारें अन्य कारों की तुलना में थोड़ी अधिक महंगी होती हैं, इसलिए आज हम आपको उन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 10 लाख रुपये (7-सीटर कारें 10 लाख रुपये से कम) में आती हैं और माइलेज के मामले में भी सस्ती हैं। मारुति सुजुकी अर्टिगा (मारुति सुजुकी अर्टिगा)

मारुति सुजुकी एर्टिगा भारतीय बाजार में उच्च मांग में है और कहा जाता है कि यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी है। यह एमपीवी भारत में पेट्रोल और सीएनजी वर्जन में आती है। वहीं, बीएस-6 के आने के साथ इस कार के डीजल वर्जन को बंद कर दिया गया है।

10 लाख से कम लाइट हाइब्रिड सिस्टम से लैस, मारुति सुजुकी एर्टिग SHVS 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 103bhp और 138Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। गियर की बात करें तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है।

वहीं, सीएनजी वर्जन की बात करें तो इसमें 1.5L का इंजन दिया गया है, जो 91bhp की पावर और 122Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है

10 लाख से कम कीमत पर आ रही है 7 सीटर यह कार

कीमत के मामले में, मारुति सुजुकी एर्टिगा एमपीवी की कीमत 7.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से 10 .56 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। सीएनजी वर्जन वीएक्सआई ट्रिम पर पेश किया गया है। इसकी कीमत 9.66 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Suzuki का पहला ई स्कूटर इसी महीने होगा लॉन्च, Ola और Bajaj से होगी टक्कर

रेनॉल्ट ट्राइब उन 7-सीटर कारों में से एक है जो अच्छे माइलेज के साथ आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं, उदाहरण के लिए, यात्री जब भी अंदर अधिक जगह बनाना चाहते हैं तो पिछली सीट को हटा सकते हैं। यन्त्र

इंजन की बात करें तो फ्रेंच ऑटोमेकर की यह एमपीवी 1.0-लीटर 3-सिलेंडर इंजन के साथ आती है जो अधिकतम 70bhp का पावर आउटपुट और 96Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) शामिल हैं।

कीमत 10 लाख

कीमत 10 लाख के मामले में भी Renault Triber MPV कई अच्छे बजट विकल्पों के साथ उपलब्ध है। यह भारत में बिक्री के लिए सबसे सस्ती 7-सीटर कारों में से एक है क्योंकि बेस वेरिएंट की कीमत 5.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसके टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत 8.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। डैटसन गो प्लस (डैटसन गो प्लस)

Datsun Go Plus उन कारों में से एक है जो स्पेस और कीमत के मामले में काफी किफायती है। ब्रांड की एंट्री-लेवल MUV, Datsun GO+ वर्तमान में भारत में सबसे किफायती 7-सीटर है।

इंजन

Datsun GO+ में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। यह 76bhp की पावर और 104Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैन्युअल और CVT ऑटोमैटिक शामिल हैं।

कीमत 10  लाख इंजन के मामले में, यह 4.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत10 लाख पर उपलब्ध है, जो कि टॉप-स्पेक मॉडल के लिए 6.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button