1 लाख से कम कीमत वाली इन बाइक्स में मिलती है ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लेकर एलईडी लाइट तक

1 लाख From Bluetooth connectivity to LED lights,

जहां कार निर्माता नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी कारों में सर्वोत्तम सुविधाओं का उपयोग कर रहे हैं, वहीं बाइक और स्कूटर निर्माताओं ने भी अपनी कम अंत वाली(1 लाख) मोटरसाइकिलों के लिए अधिक खरीदारों को आकर्षित करने के लिए कई बेहतरीन सुविधाएँ पेश की हैं।

अब कंपनियां दे रही हैं LED से शुरू होने वाले फीचर्स उनकी कम्यूटर मोटरसाइकिलों पर प्रकाश के लिए ब्लूटूथ कनेक्शन और ये विशेषताएं एंट्री-लेवल बाइक पर देखी जाती हैं।

यहां हम कुछ ऐसी ही फीचर लोड बाइक्स के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 1 लाख रुपये तक है। हीरो ग्लैमर एक्सटेक

हीरो मोटोकॉर्प, देश की सबसे बड़ी (1 लाख) बाइक और स्कूटर निर्माता, सेगमेंट लीडर। कंपनी भारत में बजट और एंट्री लेवल बाइक्स पर ज्यादा फोकस करती है। हाल ही में कंपनी ने नई हीरो ग्लैमर एक्सटेक को मार्केट में उतारा है।

1 लाख से कम कीमत वाली इन बाइक्स में मिलती है ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लेकर एलईडी लाइट तक

यह बाइक अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर वाली बाइक बनकर उभरी है। इसमें Google मैप्स द्वारा समर्थित टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है।

इसमें एक पूर्ण डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट्स, यूएसबी चार्जिंग स्लॉट और ऑटोसेल स्टॉप / स्टार्ट सिस्टम भी मिलता है। टीवीएस रेडर 125

टीवीएस मोटर कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना नया टीवीएस रेडर 125 स्पोर्ट्स कम्यूटर लॉन्च किया है। बाइक को युवा ग्राहकों और प्रतिस्पर्धियों पर लक्षित किया गया है जो होंडा एसपी 125 को पसंद करते हैं।

इसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन जैसे मल्टी-कलर एलसीडी डिस्प्ले, एलईडी हेडलाइट्स और टेल लैंप्स, साइलेंट-स्टार्ट सिस्टम, स्टॉप / स्टार्ट सिस्टम, कई बेहतरीन फीचर्स हैं। यूएसबी चार्जिंग स्लॉट के साथ-साथ राइड मोड का भी इस्तेमाल किया गया है।

होंडा मोटरसाइकिल ने होंडा एसपी 125 को पहले बेची गई होंडा शाइन एसपी 125 के अपडेट के रूप में लॉन्च किया है। इस बाइक ने अपनी गुणवत्ता और विश्वसनीयता के लिए भारतीय उपभोक्ताओं के बीच नाम कमाया है।

इसकी विशेषताओं को देखते हुए, यह एलईडी हेडलाइट्स वाली पहली (1 लाख )बाइक में से एक है, दूसरी ओर, बाइक की अन्य महत्वपूर्ण विशेषताओं में पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन के साथ-साथ एसीजी साइलेंट स्टार्ट सिस्टम शामिल हैं। हीरो ग्लैमर

हीरो मोटोकॉर्प की हीरो ग्लैमर अपनी श्रेणी की सबसे पुरानी मोटरसाइकिलों में से एक है और हीरो ग्लैमर ने दशकों से भारत में किफायती दोपहिया बाजार पर अपना दबदबा कायम रखा है। कंपनी ने इस (1 लाख )बाइक में कुछ अपडेट भी दिए हैं।

नए हीरो ग्लैमर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें हीरो i3S स्टॉप/स्टार्ट सिस्टम, एक एंटी-स्टाल फीचर, जिसे ऑटोसेल के नाम से जाना जाता है,

Hero का स्कूटर है दूसरों के मुकाबले बेहद सस्ता, एक चार्ज पर चलता है 122km

साथ ही सेमी सहित डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन भी शामिल है। बजाज पल्सर 150 नियॉन

बजाज पल्सर 150 नियॉन एबीएस सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है, लेकिन इसमें ग्लैमरस एलईडी लाइटिंग नहीं मिलती है। इसकी कीमत 99,418 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, जो सूची के लिए निर्धारित 1 लाख रुपये से कम है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button