snn

सिर्फ 1000 रुपए लगा कर कमाएं 15 से 20 लाख रुपए

आप हर महीने सिर्फ 1000 रुपये की बचत करके करोड़ों रुपये कमा सकते हैं। जी हां ये बिल्कुल सच है और ये संभव भी है। यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे होगा, तो विवरण पढ़ें।

इन दिनों आपने अपने दैनिक जीवन में शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव के बारे में पढ़ा होगा। शेयर बाजार में जितनी तेजी से पैसा बढ़ता है, जोखिम उतना ही अधिक होता है। लेकिन एक और तरीका है जो न केवल धन जुटाने की गारंटी देता है,

सिर्फ 1000 रुपए लगा कर कमाएं 15 से 20 लाख रुपए

बल्कि आपके धन की सुरक्षा भी करता है। इस पद्धति को म्यूचुअल फंड कहा जाता है। म्यूचुअल फंड में व्यवस्थित और उचित तरीके से निवेश करके आप आसानी से अपने पैसे पर सही रिटर्न पा सकते हैं। जानिए यह कैसे संभव है।

प्रति माह केवल 1,000 रुपये का निवेश करें
सिर्फ 1000 रुपए लगा कर कमाएं 15 से 20 लाख रुपए, बाजार के जानकारों के मुताबिक अगर आप लगातार 20 साल तक एसआईपी में हर महीने 1,000 रुपये का निवेश करते हैं तो आपके खाते में करीब 2.4 लाख रुपये जमा हो जाएंगे। म्यूचुअल फंड आमतौर पर 15 फीसदी तक का न्यूनतम रिटर्न देते हैं,

सिर्फ 1000 रुपए लगा कर कमाएं 15 से 20 लाख रुपए, जिसके अनुसार आप आसानी से 15 लाख रुपये तक का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। अगर रिटर्न 15 फीसदी के बजाय 20 फीसदी है तो आपको मिलने वाली रकम 32 लाख रुपये तक पहुंच सकती है. सीधे शब्दों में कहें, तो आप केवल रुपये का निवेश करके न्यूनतम 15 लाख रुपये (6 गुना) कमा सकते हैं।

Maruti Suzuki ने बंद किए अपनी ये दो सस्ती कारों के मॉडल, सरकार का नया नियम है इसकी वजह

म्यूचुअल फंड पर आपको इतना रिटर्न कैसे मिलता है?
दरअसल, म्यूचुअल फंड में आप अपना पैसा किसी कंपनी को देते हैं। वह कंपनी आपके पैसे को शेयर बाजार में निवेश करती है और आपको वहां से कुछ मुनाफा देती है और बाकी को अपने पास रखती है। इस मामले में, आपको अपना पैसा खोने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, और योजना के परिपक्व होने पर आपको बेहतर पैसा मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button