लांच हुई सूरज की रोशनी से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार, जानिये कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। फिशर ने संयुक्त राज्य अमेरिका में लॉस एंजिल्स ऑटो शो 2021 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ओशन एसयूवी को लांच किया। हम आपको बता दें कि फिशर इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी है। ओशन एसयूवी बिल्कुल पहले दिखाए गए प्रोटोटाइप की तरह दिखती है। खास बात यह है कि यह इलेक्ट्रिक कार कई मामलों में सोलर कार की तरह काम करेगी। के दौरान कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक कार 3 ट्रिम्स में आएगी। कंपनी का दावा है कि इसके टॉप स्पेसिफिकेशन मॉडल में 563 किमी की रेंज मिलेगी। यानी यह इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज हो जाने पर बिना रुके 563 किलोमीटर चलेगी।

लांच हुई सूरज की रोशनी से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार

लांच दौरान बताया गया की इन इलेक्ट्रिक वाहनों की छतों पर सोलर पैनल लगाए गए हैं। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार सोलर पैनल के जरिए साल में 2414 किलोमीटर की रेंज देगी। यानी इसका सोलर पैनल सूरज की रोशनी से जितनी ऊर्जा लेगा, उससे आप हर साल 2414 किलोमीटर फ्री में सफर कर सकेंगे।

लांच दौरान बताया गया की इसमें 17.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है। ग्राहक इसे अपनी पसंद और जरूरत के अनुसार लंबवत या क्षैतिज रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं। इसलिए कंपनी ने इसे ‘हॉलीवुड मोड’ नाम दिया है। प्रदर्शन के बारे में बात कर रहे हैं

लांच के बाद बताया गया की Fisker Ocean SUV के स्पोर्ट ट्रिम में अधिकतम 275 हॉर्सपावर और 250 मील की रेंज मिलेगी। वहीं, इसके अल्ट्रा ट्रिम में 540 हॉर्सपावर और 340 मील रेंज मिलेगी। जहां, इसके एक्सट्रीम ट्रिम में 550 हॉर्सपावर और 350 मील रेंज मिलेगी।

Renault KWID की बिक्री लगातार बढ़ी, 4 लाख लोगो के पास है ये गाडी

Fisker Ocean SUV इलेक्ट्रिक कार स्पोर्ट ट्रिम की कीमत 37,499 अमेरिकी डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 27.9 लाख रुपये है। इसके अल्ट्रा ट्रिम की कीमत 50,000 डॉलर (करीब 37.20 लाख रुपये) है। वहीं, इसके एक्सट्रीम ट्रिम की कीमत 68,999 डॉलर (लगभग 51.34 लाख रुपये) है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button