रियलमी हो गया देश का एक नंबर ब्रांड, सैमसंग जैसे ब्रांड रहे काफी पीछे

रियलमी Reality has become the number

काउंटरपॉइंट के अनुसार,रियलमी XIAOMI की बाजार हिस्सेदारी 17.6 प्रतिशत है, जबकि POCO की बाजार हिस्सेदारी 2.7 प्रतिशत है। साथ में, Xiaomi की 20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है,

जिससे Xiaomi वर्तमान में नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है। कंपनी के पास अपने ट्विटर हैंडल से एक रचनात्मक हिस्सा है, जो भारत के शीर्ष -5 स्मार्टफोन ब्रांडों की बाजार हिस्सेदारी को भी दर्शाता है। हालाँकि, इस रियलमी क्रिएटिव में, Xiaomi को POCO के मार्केट शेयर के साथ नंबर 1 ब्रांड के रूप में वर्णित किया गया है।

काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी की बाजार हिस्सेदारी 17.6 फीसदी है, जबकि पोको की बाजार हिस्सेदारी 2.7 फीसदी है। दोनों के साथ, Xiaomi की 20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है, जिससे यह दुनिया में नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है।

रियलमी हो गया देश का एक नंबर ब्रांड, सैमसंग जैसे ब्रांड रहे काफी पीछे

दूसरी ओर, Realme की बाजार हिस्सेदारी 18 प्रतिशत है इस तरह रियलमी ने शाओमी को पीछे छोड़ दिया है। Realme ने 2018 में स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर भारतीय बाजार में कदम रखा था। कंपनी ने सबसे पहले OPPO के सब-ब्रांड के तौर पर मार्केट में एंट्री की थी।

2018 में, कंपनी भारतीय बाजार में चौथे स्थान पर थी पिछले तीन वर्षों में, कंपनी ने विश्व बाजार के साथ-साथ भारत में भी अपनी पहचान बनाई है 2018 में कंपनी की मार्केट शेयर 3 फीसदी थी। वहीं, 2019 में यह बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 10 फीसदी हो गई।

इस दौरान एक ब्रांड के तौर पर रियलमी 255 फीसदी बढ़ा। Realme ने 2019 में 5.2 मिलियन यूनिट स्मार्टफोन बेचे। और पढ़ें – Realme Narzo 50A 6000mAh बैटरी, 50MP कैमरा, 128GB तक स्टोरेज के साथ आता है, 1500 रुपये के फ्लैट डिस्काउंट के साथ शानदार डील

सैमसंग तीसरे स्थान पर पहुंच गया है
काउंटरपॉइंट रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक, रियलमी की मार्केट शेयर 18 फीसदी है। वहीं, सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी अब 16 फीसदी है। वहीं, दो और चीनी कंपनियां वीवो और ओप्पो क्रमश: 13 और 10 फीसदी के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

सैमसंग ने इस साल कई स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, कंपनी शिपमेंट के मामले में चीनी कंपनी से पीछे रहने के बावजूद इस साल रियलमी ने अपनी नई फ्लैगशिप सीरीज रियलमी जीटी को लॉन्च किया है।

मोटोरोला ने लांच किया धांसू 5G फोन, बेहद शानदार खूबियों से लैस है यह फोन

यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ आने वाला सबसे सस्ता फोन है। वहीं, कंपनी ने बजट रेंज में 5G डिवाइस लॉन्च किए हैं, जिसका फायदा ब्रांड के स्मार्टफोन्स की शिपमेंट से मिला है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button