महंगाई का जोरदार झटका, सिर्फ साबुन की कीमतों में जबरदस्त उछाल, गेहूं चावल भी होंगे महंगे

जमशेदपुर, जेसन। हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने इस महीने अपने साबुन और डिटर्जेंट व्हील, रिंस, सर्फ एक्सेल और लाइफबॉय रेंज के उत्पादों की (महंगाई )कीमतों में 03-20% की वृद्धि की है।

यह कच्चे माल की बढ़ती लागत के कारण है, जिसने कंपनी को पिछले साल इसी तरह कीमतें बढ़ाने के लिए मजबूर किया।

लाइफबॉय के 125 ग्राम पैक के लिए सर्फ एक्सेल, लक्स से व्हील की कीमत 29 रुपये से बढ़कर 31 रुपये हो गई है, जहां कीमत 125 रुपये हो गई है। संतरे के साबुन की एक ग्राम बार की (महंगाई) कीमत 83 रुपये होगी,

महंगाई का जोरदार झटका, सिर्फ साबुन की कीमतों में जबरदस्त उछाल, गेहूं चावल भी होंगे महंगे

जो पहले 76 रुपये थी। रिन के लिए कंपनी ने अपने बंडल पैक (चार 250 ग्राम बार) की कीमत 72 रुपये से बढ़ाकर 76 रुपये और इसके 250 ग्राम बार की है। एक बार की (महंगाई )कीमत 18 रुपये से बढ़ाकर 19 रुपये की गई है।

इसने अपने व्हील डिटर्जेंट पाउडर की (महंगाई )कीमत भी बढ़ा दी है। आधा किलो और 1 किलो के पैक की कीमत क्रमश: 30 रुपये से 31 रुपये और 60 रुपये से 62 रुपये के बीच है।

हालांकि, लक्स साबुन के निर्माता (महंगाई )कीमत नहीं बढ़ा रहे हैं। अदानी विल्मर ने पिछले महीने कहा था कि वे जनवरी में अपने पैकेज्ड गेहूं के आटे की कीमतों में 5-8 फीसदी और बासमती चावल की कीमतों में 8-10 फीसदी की बढ़ोतरी करेंगे।

 बढ़ाने की तैयारी कर रहा है

यदि संभव हो, तो उत्पाद मार्च तिमाही (Q4) में एक और मूल्य वृद्धि की घोषणा करेंगे और कीमतों में 4-5 प्रतिशत की वृद्धि करेंगे। अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में इसने कीमतें बढ़ाईं।

डाबर इंडिया ने दिसंबर में कहा था कि वह मुद्रास्फीति की स्थिति की निगरानी कर रहा है और अगर मुद्रास्फीति जारी रहती है, तो चौथी तिमाही में कीमतें बढ़ सकती हैं, जो पिछली तिमाही में 9 प्रतिशत थी।

शैंपू के दाम भी बढ़ेंगे

इस प्रभाव को कम करने के लिए कई लागत-बचत पहल करने के अलावा, यह पहले ही (महंगाई )कीमतों में लगभग 3-4 प्रतिशत की वृद्धि कर चुका है।

इलेक्ट्रॉनिक के महारथी Sony अपनी पहली इलेक्ट्रॉनिक कार के साथ आ रहे हैं धूम मचाने

इसने आगे कहा कि मुद्रास्फीति आगे चलकर एक प्रमुख चिंता का विषय बनी हुई है और यह मूल्य वृद्धि और लागत-बचत पहल के माध्यम से इस प्रभाव को कम करने का प्रयास करती है।

CavinCare इस महीने अपने शैम्पू और त्वचा देखभाल उत्पादों की कीमतों में 2-3 प्रतिशत की वृद्धि करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button