बजाज चेतक आ रहा है इलेक्ट्रॉनिक अवतार में, स्कूटर की खूबसूरती बना लेगी दीवाना

बजाज Chetak is coming in electronic avatar,

भारत में इलेक्ट्रिक कारों का बाजार इंडिया तेजी से बढ़ रहा है। भारत के लोगों ने बजाज इलेक्ट्रिक कारों, इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक बाइक जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों में रुचि दिखाना शुरू कर दिया है।

Bajaj ऑटो कंपनी, जिसने भारतीय बाजार में बजाज चेतक ईवी लॉन्च की है, अब अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश में वापस लाने की तैयारी कर रही है। ताजा खबरों के मुताबिक इलेक्ट्रिक पावर्ड यह नया ई-स्कूटर Bajaj चेतक के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर आएगा।

बजाज चेतक ईवी 2022 के बारे में जानकारी सामने आ रही है कि Bajaj ऑटो कंपनी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जिसे चेतक 2022 नाम से बाजार में उतारा जाएगा।

विशेष रूप से, कंपनी ने पुणे में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक नई विनिर्माण इकाई शुरू की है जहां इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण किया जाएगा। इस नई ईवी उत्पादन इकाई के माध्यम से कंपनी का लक्ष्य एक साल में 5 लाख इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में लाने का है।

बजाज चेतक आ रहा है इलेक्ट्रॉनिक अवतार में, स्कूटर की खूबसूरती बना लेगी दीवाना

रिपोर्ट्स के मुताबिक Bajaj का यह नया स्कूटर 4.2kW ​​का पिक आउटपुट देने में सक्षम होगा। बता दें कि मौजूदा Bajaj चेतक EV 2020 बाजार में करीब 1.48 लाख रुपये की कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

लेकिन अब देश में नई मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स लॉन्च होने से बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत कम हो जाएगी.Bajaj चेतक की खासियत.

Bajaj में उपलब्ध बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो इसमें 3kWh की क्षमता वाला IP67 रेटेड लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर 4kW का पावर और 16Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है

लॉन्च हुई शानदार और सुपरहिट इलेक्ट्रानिक बाइक, दौड़ेगी 273Km की रफ्तार से

Bajaj चेतक एक बार चार्ज करने पर ईको मोड में 90 किमी की रेंज भी प्रदान करता है। इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर फुल एलईडी लाइटिंग,

इल्यूमिनेटेड स्विचगियर, ब्लूटूथ-इनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट कंसोल और स्मार्टफोन ऐप फंक्शन जैसे फीचर्स के साथ आता है।

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button