अगर अपनी पत्नी से करते हैं प्यार, तो आज ही खुलवाएं यह अकाउंट, हर महीने मिलेंगे 44,793 रुपये

भविष्य में आप रहें या न रहें, आपकी पत्नी को किसी के सामने पैसों का मोहताज न होना पड़े, इसलिए आज ही उसके लिए नियमित आमदनी का इंतजाम करें। इसके लिए आपको राष्ट्रीय पेंशन योजना से जुड़ना होगा और उसमें निवेश करना होगा, आप इसमें निवेश करके बड़ा लाभ कमा सकते हैं।

इस पेंशन योजना के तहत आपकी पत्नी को 60 साल की उम्र होते ही एक निश्चित राशि मिलने लगेगी। आप यह भी निर्धारित कर सकते हैं कि आपके पति या पत्नी को राष्ट्रीय पेंशन योजना (एनपीएस) खाते के माध्यम से कितनी पेंशन मिलेगी।

इस योजना में निवेश करने के बाद आपकी पत्नी को बुढ़ापे में पैसों के लिए किसी पर निर्भर नहीं रहना पड़ता है।

एनपीएस में निवेश करने के लिए आप सालाना या मासिक कुछ पैसा निवेश कर सकते हैं। यह पेंशन खाता 60 वर्ष की आयु तक परिपक्व होता है, आप चाहें तो इसे 65 वर्ष तक बढ़ा सकते हैं।

अगर अपनी पत्नी से करते हैं प्यार, तो आज ही खुलवाएं यह अकाउंट, हर महीने मिलेंगे 44,793 रुपये
photo by google

अगर आपकी पत्नी अब 30 साल की हो गई है और आप अभी से 5000 रुपये प्रति माह निवेश करते हैं। और अगर उन्हें इस पर 10% का वार्षिक रिटर्न भी मिलता है, तो 60 वर्ष की आयु तक उनके खाते में लगभग 1 करोड़ रुपये जमा हो जाएंगे। इसमें से उन्हें पूरे 45 लाख रुपये मिलेंगे और बचे हुए पैसों में से उन्हें 45 हजार रुपये प्रतिमाह मिलते रहेंगे.

 इसे भी पढ़े-Free Solar Plant yojna: सरकारी खर्चे पर फ्री में लगवाएं सोलर प्लांट, बिजली के बिल छुटकारा पाएं साथ में कमाई भी करें, जानें डिटेल

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button