चेहरे को दमका देता है फिटकरी, इस तरह करिए उपयोग और फर्क देखिए

चेहरे Alum gives glow to the , use this way

वैसे पार्लर में शेव करने के बाद फितरी का इस्तेमाल चेहरे पर लगाने जैसे कई कामों में किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिटकरी के और भी कई फायदे हैं। यह न सिर्फ आपको खूबसूरत बनाता है

झुर्रियों की समस्या से पाएं छुटकारा और त्वचा में निखार – मुंहासों के नियमित इस्तेमाल से आपकी रंगत में काफी निखार आता है. साथ ही आपको मुंहासों की समस्या से भी बहुत जल्द निजात मिल जाएगी। इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे को पानी से धो लें।

अब एक फिटकरी लें और उसे पानी में भिगोकर कुछ देर के लिए पूरे चेहरे पर मलें। अब अपना चेहरा धो लें और उसमें मॉइस्चराइजर लगाएं।

चेहरे को दमका देता है फिटकरी, इस तरह करिए उपयोग और फर्क देखिए

अपने बालों को लंबा और घना बनाएं। हफ्ते में एक या दो बार गुनगुने पानी में एक पतला पाउडर बना लें और कंडीशनर को मिलाकर अपने बालों पर लगाएं। 20 मिनट बाद धो लें। कुछ ही हफ्तों में आपके बाल घने और लंबे हो जाएंगे।

सनबर्न की समस्या दूर करे – आधा कप पानी में दो चम्मच पाटू का चूर्ण मिलाकर समस्या वाली जगह पर लगाएं। ऐसा कुछ दिनों तक करें और समस्या बहुत जल्द दूर हो जाएगी।

पांचवी पास मजदूर ने किया ऐसा चमत्कार देखकर अच्छे-अच्छे इंजीनियरों के उड़े होश

जुओं की समस्या से छुटकारा – सबसे पहले एक फिटकरी को अच्छी तरह तोड़कर बारीक पीस लें। अब इसमें पानी और टी ट्री ऑयल मिलाकर बालों में लगाएं। थोड़ी देर बाद सिर को धो लें, इससे जुओं की गंभीर समस्या जल्दी खत्म हो जाएगी।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button