एक बार चार्ज करने पर 1000km चलेगी यह कार, जल्दी हो रही है भारत में लॉन्च

एक बारThis car will run 1000km on a single charge

मर्सिडीज-बेंज ने 3 जनवरी, 2022 को विज़न EQXX कॉन्सेप्ट कार लॉन्च करने की घोषणा की। लिंक्डइन पर डेमलर ग्रुप रिसर्च और मर्सिडीज-बेंज कार के सीओओ मार्कस शेफर ने इसकी सूचना दी। एक बार उन्होंने आने वाली कार को कंपनी द्वारा बनाई गई अब तक की सबसे लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक कार बताया

जो एक बार चार्ज करने पर 1,000 किलोमीटर तक चल सकती है। भारतीय संदर्भ में देखें तो इस कार को फुल चार्ज करके दिल्ली से निकलने पर आप पटना जा सकते हैं।

आधुनिक तकनीक का प्रयोग
एक बार शेफर ने कहा कि ऑटोमेकर एक ऐसा वाहन बनाना चाहता है जो बिना परीक्षण के वास्तविक सड़कों पर 1,000 किलोमीटर तक चल सके। उन्होंने कहा कि प्रति 100 किमी में 1 किलोवाट बैटरी की खपत का लक्ष्य है। शेफर ने कहा कि मर्सिडीज-बेंज EQXX केवल एक शोकेस कार नहीं है क्योंकि यह अत्यधिक उन्नत तकनीक का उपयोग करती है। निकट भविष्य में कंपनी के अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों में प्रौद्योगिकी का उपयोग किया जाएगा।

और पढ़ें: पेट्रोल-डीजल नहीं, अलग-अलग ईंधन से चलती है ये कार, दिल्ली पहुंची देश की पहली हाइड्रोजन कार

मध्य रेलवे में बढ़ी हुई टिकट की कीमत वापस, सिर्फ ₹10 लगेगा प्लेटफॉर्म टिकट

सबसे लंबी दूरी की कार!
मर्सिडीज-बेंज ने डिजाइन और प्रौद्योगिकी सहित वाहन के बाकी हिस्सों के बारे में कोई विवरण नहीं दिया। कंपनी की ओर से जारी की गई इस कार का लुक इसे बिल्कुल अलग लुक देता है। यह अब तक की सबसे लंबी रेंज की कार मानी जाती है और कंपनी ने इसके एरोडायनामिक्स पर काफी काम किया है। यह एक दमदार और तेज कार होने की उम्मीद है। कंपनी की प्रकाशित झलकियों से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि नई EV जल्द ही प्रोडक्शन स्टेज पर पहुंच सकती है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button