एक बार चार्ज करने पर1 हजार किलोमीटर चलने वाली कार, 3 जनवरी को होगी लांच, जानिए खासियत

एक बार चार्ज A car that runs 1000 km,

लग्जरी लाइनअप के लिए जानी जाने वाली Mercedes-Benz पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार (एक बार चार्ज) बनाने की ओर बढ़ रही है। ईवीएस के लिए दुनिया भर के वाहन निर्माताओं के बीच प्रतिस्पर्धा है कंपनियां लंबे समय तक चलने वाले वाहनों की पेशकश कर रही हैं।

इस बीच, जर्मन कार (एक बार चार्ज) निर्माता मर्सिडीज जनवरी में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर रही है, जो एक बार फुल चार्ज करने पर 1000 किलोमीटर तक जा सकती है। कंपनी की यह कार VISION EQXX नाम से बाजार में आ सकती है। यह कार 3 जनवरी 2022 को लॉन्च होगी।

लग्जरी लाइनअप के लिए जानी जाने वाली Mercedes-Benz पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार बनाने की ओर बढ़ रही है। यह 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार निर्माता बनने की दिशा में काम कर रहा है।

एक बार चार्ज करने पर1 हजार किलोमीटर चलने वाली कार

कंपनी इसके लिए कई मॉडल तैयार कर रही है। इसने हाल ही में अत्यधिक कुशल VISION EQXX ऑल-इलेक्ट्रिक वाहन को छेड़ा। फुल चार्ज पर 1000 किमी.

Mercedes Benz Vision EQXX कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आएगी। एक बार चार्ज होने पर इस कार की रेंज 1,000 किलोमीटर है। हालांकि पिछले साल जब इस कार की घोषणा की गई थी तो इसकी रेंज 1200 किलोमीटर बताई गई थी।

मर्सिडीज-बेंज के सीओओ मार्कस शेफ़र का कहना है कि कंपनी इलेक्ट्रिक ड्राइव में नेतृत्व करने की अपनी महत्वाकांक्षा में मजबूत प्रगति कर रही है। शेफर का कहना है कि विज़न ईक्यूएक्सएक्स अब तक की सबसे कुशल इलेक्ट्रिक कार बनने की ओर अग्रसर है।

1.5 लाख. में Maruti WagonR ले आइए घर, पढ़िए नई गाड़ी में क्या है खास

कीमत का खुलासा नहीं
कंपनी ने अभी इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि लग्जरी और फीचर्स के मामले में यह कार टेस्ला मॉडल 3 को टक्कर दे सकती है।

कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि इस कार को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा। VISION EQXX का लॉन्च इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग के लिए अच्छी खबर है, लेकिन अहम सवाल यह है कि कंपनी इस वाहन का उत्पादन कब शुरू करेगी।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button