इलेक्ट्रॉनिक के महारथी Sony अपनी पहली इलेक्ट्रॉनिक कार के साथ आ रहे हैं धूम मचाने

इलेक्ट्रॉनिक giant Sony is making a splash

इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट्स की अग्रणी निर्माता कंपनी सोनी ग्रुप जल्द ही इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में प्रवेश कर सकती है। कंपनी बहुत जल्द अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में है।

हाल ही में, सोनी ग्रुप द्वारा प्रदान की गई आधिकारिक जानकारी के बाद, कंपनी ने पुष्टि की है कि वह इलेक्ट्रिकल मोबिलिटी सेगमेंट में कारोबार शुरू करेगी। सोनी के सीईओ केनिचिरो योशिदा ने मंगलवार को सीईएस 2022 में इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया में संभावित प्रवेश की पुष्टि की।

“हम सोनी ईवी के वाणिज्यिक लॉन्च के लिए तैयार हैं,” उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। कंपनी गतिशीलता को फिर से परिभाषित करने के लिए एक रचनात्मक मनोरंजन कंपनी के रूप में विद्युत गतिशीलता की जगह में प्रवेश करेगी।

सोनी विजन एस पहली कार हो सकती है

सोनी ने 2020 में विज़न एस कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रॉनिक सेडान का अनावरण किया है। कंपनी ने कहा कि वह मॉडल विकसित कर रही है और यह इलेक्ट्रिक वाहन खंड में कंपनी की पहली पेशकश हो सकती है।

लेकिन ग्लोबल शोकेस के तुरंत बाद Sony Vision-S को भी सार्वजनिक सड़कों पर टेस्टिंग करते देखा गया।आंकड़ों के मुताबिक Sony Vision S में 40 सेंसर लगाए गए हैं, जिससे कार की सेल्फ-ड्राइविंग क्षमता बढ़ जाती है।

इलेक्ट्रॉनिक के महारथी Sony अपनी पहली इलेक्ट्रॉनिक कार के साथ आ रहे हैं धूम मचाने

कंपनी ने पहले कहा था कि इलेक्ट्रिक कार में 360-डिग्री ऑडियो होगा, जो ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट प्राप्त करने में सक्षम होगा, 5G को सपोर्ट करेगा और इसमें एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी। डिज़ाइन के मामले में, पोर्श कार के डिज़ाइन में Sony Vision S का संकेत है।

आंकड़ों के मुताबिक, कॉन्सेप्ट कार डुअल-मोटर ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम द्वारा संचालित है जो 536 bhp की पावर जेनरेट करती है। यह कार महज पांच सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 240 किमी प्रति घंटे है।

सोनी ने इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च कर दी है।

मंगलवार को सीईएस 2022 में, सोनी ने इलेक्ट्रिक कार के बारे में किसी भी विवरण के बिना एक इलेक्ट्रिक एसयूवी प्रोटोटाइप का अनावरण किया। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के प्रोडक्शन और डिलीवरी के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की।

TATA की सिएरा लौटी इलेक्ट्रानिक अवतार में, इस बार भी मचेगी धूम

सोनी के अलावा, कई बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों ने भी इलेक्ट्रॉनिक वाहनों के उत्पादन में प्रवेश करना शुरू कर दिया है। हाल ही में, Apple और Xiaomi जैसी प्रमुख स्मार्टफोन कंपनियों ने भी इलेक्ट्रिक कारों पर अनुसंधान और विकास की घोषणा की है।

जानकारों का मानना ​​है कि ये कंपनियां टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देंगी, जो इस समय ग्लोबल मार्केट में इलेक्ट्रिक कारों की प्रमुख विक्रेता हैं।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button