अंबानी के घर में काम करना है तो IAS जैसी कठिन परीक्षा पास करनी होगी, मिलेगी एक लाख रुपए सैलरी

भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता, उन्हें विलासिता में रहना पसंद है और राजा महाराज. आपको बता दें कि अंबानी का मुंबई में एक खूबसूरत घर है जिसे एंटीलिया कहा जाता है। 14 करोड़ रुपये के इस आलीशान घर के सामने एक 7 सितारा होटल भी फेल हो गया है. मैं आपको बता सकता हूं कि इस खूबसूरत और आलीशान घर के रखरखाव के लिए 600 से ज्यादा लोग मौजूद हैं, जो 24 घंटे लाखों रुपये के वेतन से घर की देखभाल करते हैं।

अंबानी के घर में काम करना है तो IAS जैसी कठिन परीक्षा पास करनी होगी

जी हां, यहां नौकरी पाने के लिए आपको बेहद कठिन परीक्षा पास करनी होती है। 27 मंजिला एंटीलिया करीब 570 फीट ऊंची है। एक निजी क्षेत्र बनाया गया है जहां अंगरक्षक, सुरक्षा गार्ड और अन्य सहायक आराम कर सकते हैं। छठी मंजिल की पार्किंग के लिए एंटीलिया बनाया गया है। जहां करीब 170 कोर्स हैं। बात करें मुकेश अंबानी के घर नौकरी की तो यहां नौकरी पाने के लिए वैकेंसी निकलती है। नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को पहले फॉर्म भरना होता है फिर जिन्होंने फॉर्म भरा है उन्हें लिखित परीक्षा पास करनी होती है।

हम आपको बता दें कि यह परीक्षा सामान्य ज्ञान और होटल प्रबंधन से संबंधित प्रश्न पूछती है। लिखित परीक्षा पास करने वाले को अगले चरण के लिए चुना जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी के पास सैकड़ों गाड़ियों की लाइन है जिसके लिए अलग ड्राइवर की जरूरत होती है. मुकेश अंबानी की कार का ड्राइवर बनने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। हां, ड्राइवर बनाने के लिए अलग-अलग कंपनियों को ठेका दिया जाता है, फिर व्यापारी को बाहर निकाला जाता है, फिर ड्राइवर का चयन किया जाता है।

अंबानी की बेटी ईशा ने पहनी सोने की बनी हुई ड्रेस, खूबसूरती परियो जैसी, ड्रेस की कीमत उड़ा देगी होश

हम आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी करीब 2 लाख रुपए प्रति माह है। ड्राइवर की सैलरी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उस घर में काम करने वाले दूसरे नौकरों की सैलरी कितनी होगी और उनका गुजारा कैसा होगा.

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button